techparimal news
+

आप लोगों ने अक्सर देखा होगा कि इंसानों और जानवरों का संबंध काफी अनोखा निराला होता है। सोशल मीडिया पर भी इनके संबंधों से जुड़े कई वीडियो वायरल हुआ करते हैं…

कुछ वीडियो तो इतने प्यारे होते हैं कि देखकर दिन बन जाता है तो कुछ वीडियो इतनी भयानक होते हैं कि फिर जानवरों से डर भी लगने लगता है।ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें आप लंगूरों के एक झूंड को देख सकते हैं और इस वीडियो में एक महिला भी दिखाई दे रही है।

वायल हो रहे वीडियो में आप देखेंगे कि महिला हरे रंग की साड़ी पहनी है और अपने हाथ में एक डलिया लेकर घर से बाहर निकलती है। उसके बाहर निकलते ही उसके पास बड़ी संख्या में लंगूर आ जाते हैं और सब के सब मिलकर उसकी डलिया में रखे सामान को लेने की कोशिश करने लगते हैं।लंगूरों की इस प्रक्रिया से महिला डरती नहीं है। वह डलिया को लिए हुए आगे बढ़ती चली जाती हैं। वह कुछ दूर जाकर बैठ जाती हैं और डालिए में से निकालकर मूंगफली लंगूर को देना शुरु कर देती हैं।

लंगूर भी उनके द्वारा दिए मूंगफली को खाने लगते हैं। मानो जैसे मां ने दिया हो।वयरल हो रहे वीडियो को यूट्यूब परbadrinarayan Bhadra नाम की आईडी से शेयर किया गया है। जिसे तीन करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा है और 123 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक भी किया है।इस पर यूजर्स भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है वाकई मुझे यह वीडियो देखकर काफी खुशी हुई क्योंकि कुछ ही लोग ऐसे हैं जो बेजुबान जानवरों के भूख प्यास के प्रति जागरूक हैं। उनका काम सराहनीय है।

Advertisements