वन नाइट स्टैंड के बाद प्रेग्नेंट हो गई थीं कुब्रा सैत, कराया था अबॉर्शन, बोलीं- ‘कोई पछतावा नहीं’

वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स फेम कुब्रा सैत ने अपनी किताब में जिंदगी से जुड़े कई राज खोले हैं। उन्होंने बताया कि कैसे वन नाइट स्टैंड के बाद वह प्रेग्नेंट हो गई थीं और उन्होंने अबॉर्शन कराने का फैसला लिया।सेक्रेड गेम्स’ फेम अभिनेत्री कुब्रा सैत की किताब ‘ओपन बुक’ हाल ही में रिलीज हुई है, जिसमें उन्होंने अपनी जिंदगी के कई राज उजागर किए हैं। चाहे उनके साथ हुआ यौन शोषण हो या बॉडी शेमिंग, कुब्रा ने अपनी किताब में सबकुछ बयां किया है। एक चैप्टर में कुब्रा ने बताया कि वन नाइट स्टैंड के बाद उन्होंने गर्भपात का फैसला लिया था। उनका कहना है कि यह उनका फैसला था और उन्हें कोई पछतावा नहीं है। यह साल 2013 की बात है जब वह अंडमान एक ट्रिप पर थीं। उस वक्त उनकी उम्र 30 साल थी।

Advertisements

कुब्रा अपनी किताब में लिखती हैं कि स्कूबा डाइविंग के एक सेशन के बाद उन्होंने कुछ ड्रिंक्स लिए थे और एक दोस्त के साथ शारीरिक रूप से इंटीमेट हो गईं। कुछ दिनों बाद जब उन्होंने अपना प्रेग्नेंसी टेस्ट किया तो पॉजिटिव आया। टाइम्स नाऊ के साथ बातचीत में कुब्रा इसी सिलसिले में बताती हैं, ‘एक हफ्ते बाद, मैंने गर्भपात का फैसला किया। मैं इसके लिए तैयार नहीं थी। यह वैसा नहीं था जिसकी मैंने अपनी जिंदगी में कल्पना की थी। मुझे लगता है कि मैं इसके लिए तैयार नहीं थी। मैं एक इंसान के तौर पर इसके लिए तैयार नहीं थी। मुझे नहीं लगता कि मैं अभी भी तैयार हूं।

‘कोई पछतावा नहीं’

Advertisements

महिलाओं पर 23 साल की उम्र में शादी और 30 की उम्र तक बच्चे करने का दबाव मुझे समझ नहीं आता। यह एक सेट नियम है। मुझे पता था कि मैं इसके लिए तैयार नहीं थी।’ आगे कुब्रा बताती हैं कि उन्हें कोई पछतावा नहीं है।

‘भयावह इंसान की तरह हुआ महसूस’

Advertisements

कुब्रा कहती हैं, ‘निश्चित रूप से मैं एक भयावह इंसान की तरह महसूस कर रही थी। मेरे फैसले के चुनाव की वजह से भयावह इंसान। लेकिन मुझे बुरा लगना यहां से शुरू नहीं हुआ कि इसे मैंने कैसा महसूस किया बल्कि यह था कि दूसरे लोग कैसे लेंगे।’कुब्रा ने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान की फिल्म ‘रेड्डी’ से की जिसमें उनका छोटा सा रोल था। इसके बाद उन्होंने ‘सुल्तान’, ‘जवानी जानेमन’, ‘सिटी ऑफ लाइफ’ सहित अन्य हैं। वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ उनके लिए मील का पत्थर साबित हुआ।

Advertisements