कौन हैं पुतिन की कथित गर्लफ्रेंड, जिनसे उनके जुड़वा बच्चे होने की है चर्चा, युद्ध से भी जुड़े हुए हैं इनके तार

नई दिल्लीः रूस-यूक्रेन युद्ध ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के गंभीर और कठोर निर्णय लेने वाला चेहरा पूरी दुनिया को दिख रहा है, लेकिन उनके किरदार का एक और पहलू है. जिसके बारे में बहुत कम जानकारी सार्वजनिक है. हालांकि, इस बारे में चर्चा होते रहती है. अब रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच यह चर्चा फिर उठ चली है.

यहां बात हो रही है दीवाने पुतिन की. पुतिन का नाम रूस की पूर्व जिम्नैस्ट और स्टार एथलीट एलीना कबाएवा के साथ जोड़ा जाता रहा है. कहा जाता है कि वह उनकी गर्लफ्रेंड रही हैं और दोनों के बीच संबंध रहे हैं. यही नहीं दावा यहां तक किया जाता है कि ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट एलीना कबाएवा और पुतिन की जुड़वां संतानें हैं. हालांकि, इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

Advertisements

एथेंस ओलंपिक में जीता था गोल्डपुतिन की कथित गर्लफ्रेंड एलीना कबाएवा रूसी पॉलिटिशियन, मीडिया मैनेजर और रिटायर्ड जिम्नैस्ट हैं. उन्होंने साल 2004 के एथेंस ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीता था. इससे पहले 2000 के सिडनी ओलंपिक में एलीना ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था.

खेलों के बाद किया राजनीति का रुख एलीना ने दो ओलंपिक पदकों के अलावा 14 विश्व चैंपियनशिप और 21 यूरोपियन चैंपियनशिप मेडल जीते. उनके पिता मरात कबाएवा फुटबॉलर रहे थे. एलीना ने खेलों के बाद राजनीति का रुख किया. वह 2007 से 2014 तक रूस में सांसद रहीं और यूनाइटेड रसियन पार्टी का प्रतिनिधित्व किया. सितंबर 2014 में एलीना रूस के सबसे बड़े मीडिया ग्रुप की प्रमुख बनीं.

Advertisements