IPL 2022: जानिए कैसे एक और बार चोकर्स साबित हुई RCB की टीम, ट्राफी जीतने का सपना फिर से टूटा

IPL 2022: जानिए कैसे एक और बार चोकर्स साबित हुई RCB की टीम, ट्राफी जीतने का सपना फिर से टूटा

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में नए कप्तान के साथ खेलने उतरी रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के ट्राफी जीतने का सपना अधूरा रह गया। एक बार फिर से टीम नाक आउट टूर्नामेंट में चोकर्स साबित हुई और प्लेआफ में पहुंचकर हारकर बाहर हो गई। 2015 के बाद पहली बार क्वालीफायर तक पहुंची टीम को राजस्थान रायल्स के हाथों हार मिली।

शुक्रवार को आइपीएल 2022 के क्वालीफायर 2 में टीम राजस्थान ने आसानी से हराकर फाइनल का टिकट पक्का किया। टास जीतकर कप्तान संजू सैमसन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। बैंगलोर की टीम ने अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में चूक कर दी। रजत पाटीदार ने अर्धशतकीय पारी खेली और बैंगलोर 8 विकेट पर 157 रन तक पहुंच पाई। जवाब में जोस बटलर की तूफानी अर्धशतकीय पारी के दम पर राजस्थान ने जीत का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया।

2015 में टीम ने क्वालीफायर में जगह बनाई थी लेकिन टीम यहां फिर से चोक कर गई। एलिमिनेटर में राजस्थान को हराकर बाहर किया लेकिन चेन्नई से क्वालीफायर 2 में हारकर खुद बाहर हो गई। इसके बाद 2016 में टीम ने दमदार वापसी करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया लेकिन कहानी फिर से वही रही और उप विजेता रहते हुए टीम खिताब से एक कदम दूर रह गई। 2022 में टीम ने एलिमिनेटर में लखनऊ की टीम के हराया लेकिन क्वालीफायर 2 में राजस्थान से मात खा गई।