एक्ट्रेस से पॉलीटीशियन बनीं सोनाली फोगाट के मौत की गुत्थी काफी हद तक सुलझ चुकी है। उनके पीए सुधीर सांगवान और सुखविंदर के साथ-साथ अब तो गोवा के उस कर्ली क्लब के मालिक को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जहां पर पार्टी हुई थी। इसके अलावा ड्रेग पेडलर को भी अरेस्ट किया जा चुका है। सभी की पुलिस थाने में तबीयत हरी भी कर रही है। और आए दिन चौंकाने वाले खुलासे कर रही है। खैर, ये तो हुई ताजा अपडेट। अब आइए आपको फ्लैशबैक में ले चलें। जब सोनाली फोगाट अपने गुजरे हुए पति को याद करती थीं। उनके लिए इमोशनल पोस्ट लिखा करती थीं। बिग बॉस में जाने से पहले भी उन्होंने एक पोस्ट किया था, जो आपको भावुक कर देगा।

दरअसल, सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) ने टिकटॉक से पॉप्युलैरिटी हासिल की थी। वहीं उनके पति संजय फोगाट बीजेपी नेता था। इन्हें एक बेटी भी हुई, जिसका नाम यशोधरा फोगाट रखा। बेटी के जन्म के 9 सालों बाद ही संजय की दिसंबर, 2016 में मौत हो गई थी। उनकी लाश हरियाणा के एक फार्महाउस में मिली थी। इनकी मर्डर मिस्ट्री तो सुलझ नहीं पाई थी, लेकिन एक्ट्रेस ने उनके जाने के बाद काफी कुछ झेला था। इसके बारे में सोनाली ने बिग बॉस में बताया भी था। लेकिन वहां आने से पहले उन्होंने पति के लिए एक पोस्ट लिखा था।

सोनाली 16 दिसंबर 2020 को इंस्टाग्राम पर पति की सिंगल और एक ग्रुप फोटो शेयर की थी। इसमें उनकी बेटी भी थी। पोस्ट में सोनाली ने लिखा था- तेरे बिना जिया जाए ना। यादें आती है ओर रुला के चली जाती हैं। हर पल आप हमारी यादों में जिंदा रहोगे। आज से चार साल पहले जब आप इस संसार को छोड़ कर गये तब मैं मुंबई में थी ओर आज भी मुंबई हूं।’

सोनाली ने आगे लिखा, ‘मेरे काम में आज मुझे बड़ा अवसर मिला है। आप इस शो के लिए कहते थे तुम्हें इस शो में जरूर जाना चाहिये लेकिन वहा पर लोग तुम्हें रुला-रुला के परेशान करेंगे। क्योंकि तुम्हारा स्वभाव बहुत नरम है। संजय मैं आज उस शो का हिस्सा बनने जा रही हूं। ये तुम्हारा ही ही आशीर्वाद है। आज जो कुछ हूं सब तुम्हारी वजह से हूं। जब मुम्बई के लिए निकल रही थी तो तुम्हारी बेटी ने बिलकुल वही शब्द बोले। और कहा मां आप बहादुर भी हो। डरना नहीं किसी से और जीत के आना।’

सोनाली फोगाट ने विवादित रियलिटी शो ‘बिग बॉस 14’ (Bigg Boss 14) में वाइल्डकार्ड एंट्री की थी। सलमान खान के इसी शो से उन्होंने पॉप्युलैरिटी हासिल की थी। इसमें वह अपना दिल अली गोनी को भी दे बैठी थीं। जब तक वह रहीं, उनकी इसी बात को लेकर अक्सर टांग खिंचाई होती रही। इसके अलावा उनकी कई कंटेस्टेंट्स से गंदीवाली लड़ाई भी हुई। हालांकि वह ज्यादा दिन शो में टिक नहीं पाईं थीं और वोटों की कमी के कारण उनको एलिमिनेट कर दिया गया था। इसके बाद उन्होंने कई म्यूजिक वीडियोज किए थे और नेम-फेम कमाया था।

सोनाली फोगाट अक्सर संजय फोगाट (Husband Sanjay Phogat) को याद करती रहती थीं। ये बात उनके सोशल मीडिया पोस्ट पर साफ-साफ झलकती भी थी। 10 अप्रैल 2021 को उन्होंने पति के साथ अपनी एक पुरानी फोटो शेयर करते हुए लिखा था- तू मेरा गौरव तू ही ह मेरा अभिमान,सितारों से ऊपर ह अब तेरी पहचान। तेरे सम्मान के लिए किसी भी हद तक गुज़र जाऊँगी। क्योंकि, मेरे जीवन पर सिर्फ़ तेरा ह एहसान।

Advertisements