techparimal news
+

सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग और रंगदारी मामले में बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez) दिल्ली पुलिस के सामने पूछताछ के लिए पेश हुईं. सुकेश चंद्रशेखर की रंगदारी मामले में जैकलीन की भागीदारी की दिल्ली पुलिस जांच कर रही है. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने जैकलीन को भी आरोपी बनाया है. ठग सुकेश चंद्रशेखर 200 करोड़ रुपये की रंगदारी मामले में दिल्ली की जेल में बंद हैं. 14 सितंबर को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने जैकलीन से कई घंटों तक पूछताछ की. इस दौरान जैकलीन से कुल 39 सवाल पूछे गए.

‘सुकेश ने मिनी कूपर कार और कई गिफ्ट दिए’ 

इंडिया टुडे से जुड़े तनसीम हैदर की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने जैकलीन से उनके बैंक अकाउंट, उनकी संपत्ति से लेकर सुकेश चंद्रशेखर से उनके कनेक्शन को लेकर सवाल किए. पुलिस ने पूछा कि जैकलीन सुकेश चंद्रशेखर को कैसे जानती हैं? इस सवाल के जवाब में जैकलीन ने बताया कि वो सुकेश चंद्रशेखर को शेखर रत्ना वेला के नाम से जानती हैं. उसने दिसंबर 2020 और जनवरी 2021 के बीच कई बार मिलने की कोशिश की थी. जैकलीन ने बताया,

“लेकिन मैंने कई कॉल के बाद भी उसे कोई जवाब नहीं दिया था क्योंकि उसे नहीं जानती थी. बाद में मेरे मेकअप आर्टिस्ट के जरिए उसने मिलने की कोशिश की. उसने अपने आपको सन टीवी का मालिक बताया था. उसने यह भी बताया था कि वो जयललिता के राजनीतिक परिवार से है. उसने मुझे बताया कि वो मेरा बहुत बड़ा फैन है. उसने कहा कि मुझे साउथ की फिल्में करनी चाहिए, सन टीवी के पास कई सारे प्रोजेक्ट हैं. उसी समय से उससे संपर्क बना.”

जैकलीन ने आगे बताया कि सुकेश से उसकी पहली बार उसने फरवरी 2021 में वॉट्सऐप कॉल के जरिए बात की थी. अप्रैल 2021 से दोनों की बातचीत रोजाना होने लगी थी. क्या जैकलीन ने सुकेश चंद्रशेखर से कोई गिफ्ट लिया? इस पर जैकलीन ने जवाब दिया कि उन्होंने सुकेश से कई गिफ्ट लिए. इनमें मिनी कूपर कार, लिमिटेड एडिशन परफ्यूम से लेकर महंगे जूते, डायमंड ईयर रिंग्स और ब्रैसलेट जैसे गिफ्ट शामिल हैं. हालांकि, जैकलीन ने बताया कि उन्होंने मिनी कूपर कार वापस लौटा दी थी.

प्राइवेट जेट से चेन्नई पहुंची थीं जैकलीन

जैकलीन ने दिल्ली पुलिस को बताया कि जून 2021 में वो पहली बार सुकेश से मिली थीं. सुकेश ने जैकलीन को मुंबई से चेन्नई लाने के लिए प्राइवेट जेट भेजा था. उसने चेन्नई के हयात होटल में उनसे मुलाकात की. अगले दिन वापस प्राइवेट जेट से ही वो वापस मुंबई लौटीं. एक हफ्ते बाद ही फिर से दोनों की मुलाकात हुई. जैकलीन ने ये भी बताया कि वो प्राइवेट जेट से दो बार केरल भी गईं. सुकेश ने उनके लिए एयरपोर्ट से होटल के लिए हेलीकॉप्टर राइड भी बुक की थी.

दिल्ली पुलिस के पूछने पर जैकलीन ने कहा कि प्राइवेट जेट और हेलीकॉप्टर का मालिक सुकेश ही था. जैकलीन ने ये भी बताया कि सुकेश से उनकी आखिरी बार 8 अगस्त 2021 को बात हुई थी. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने इससे पहले दो बार समन भेजा था, लेकिन वो नहीं पहुंची थीं. सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच ईडी भी कर रही है. जैकलीन ईडी के सामने भी अपना बयान दर्ज करा चुकी हैं. ईडी ने अपनी सप्लीमेंट्री चार्जशीट में जैकलीन को आरोपी बनाया था.

ईडी ने अपनी चार्जशीट में बताया था कि जैकलीन को पता था कि सुकेश एक क्रिमिनल है और उसने गलत तरीके से पैसे कमाए हैं. इसके बावजूद वो उस पैसे से खरीदे गए तोहफे लेती रहीं. ईडी ने कहा था कि ऐसे में जैकलीन भी मनी लॉन्ड्रिंग की आरोपी हुई

Advertisements