techparimal news
+

ईरान में ड्रेस-कोड का उल्लंघन करने वाली महसा अमीनी की पुलिस हिरासत में मौत के बाद पूरे देश में तानाशाही विरोधी कानूनों के खिलाफ आवाज उठाई जा रही है. ईरान की महिलाएं बोल्ड अंदाज में अपनी बात को सबके सामने रख रही हैं. इसी कड़ी में महिसा के समर्थन में ईरान की सुपरमॉडल महलाघा जबेरी (Mahlagha Jaberi) भी उतरी हैं. उन्होंने इस घटना को शर्मनाक बताया है, उनकी यह टिप्पणी खुद उनको सोशल मीडिया का उभरता हुआ स्टार बना गया, समर्थन के तौर पर लोग Mahlagha Jaberi की बोल्ड तस्वीरों को शेयर कर रहे हैं.

महसा अमीनी की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए महलाघा जबेरी (Mahlagha Jaberi) ने कहा कि ईरान में इन दिनों नारीवाद और मानवाधिकारों की सबसे बड़ी लड़ाई चल रही है. उन्होंने कहा कि अगर आप धरती पर रहते हैं और इस घटना के बावजूद चुप हैं तो आपको महिला अधिकारों पर बात करने का कोई अधिकार नहीं है.

इंटरनेट की नई सनसनी बनीं ईरान की सुपरमॉडल Mahlagha Jaberi, महसा अमीनी की घटना पर उठाई आवाज

ईरान के ताजा हालातों पर चिंता जताते हुए महलाघा जबेरी (Mahlagha Jaberi ने कई पोस्ट किए, अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में उन्होंने उन लोगों की आवाज को जगह दी है जो मौजूदा हालातों पर सवाल उठा रहे हैं. इतना ही नहीं उन्होंने एक स्टोरी में ईरान में महिलाओं के पहनावे पर हुए बदलाव पर भी प्रश्न उठाया है.

महलाघा जबेरी (Mahlagha Jaberi) का जन्म ईरान में हुआ था लेकिन वह इन दिनों कैलिफॉर्निया में रहती हैं.मॉडलिंग की दुनिया में महलाघा जबेरी (Mahlagha Jaberi) एक जाना पहचाना नाम हैं, उन्होंने दुनिया के कई बड़े फैशन शो में हिस्सा लिया है.महलाघा जबेरी (Mahlagha Jaberi) अपना एक ऑनलाइन स्टोर भी चलाती है, जहां वो अलग अलग ब्रैंड्स के स्टाइलिश कपड़े और एसोसिरिज बेचती हैं.

Advertisements