techparimal news
+

भारत और पाकिस्तान  के बीच सुपर 4 का दूसरा मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया जहाँ पाकिस्तान ने इस मुकाबले को 5 विकेट से अपने नाम किया और टीम इंडिया को जबदरस्त पटखनी दी।

बता दें इस मैच (IND vs PAK) में कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने विराट कोहली की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए और पाकिस्तान को जीत के लिए 182 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने मोहम्मद रिज़वान की अर्धशतकीय पारी के दम पर 19.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पाए 182 रन बनाए।

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिज़वान ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने इस मैच (IND vs PAK) में 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। रिज़वान ने 51 गेंदों का समाना किया और 2 छक्के-6 चौके की मदद से 71 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांड्या ने उनका विकेट लिया। वहीं, पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद नवाज ने भी बड़ी पारी खेली। उन्होंने 20 गेंदों में 6 चौके-2 छक्के की मदद से 42 रन बनाए और भुवनेश्वर कुमार का शिकार बन बैठे।

वहीं, भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले जा रहे मुकाबले में रवि बिश्नोई ने बाबर आज़म (Babar Azam) को आउट कर पाकिस्तान की टीम को पहला झटका देने का काम किया। बाबर, बिश्नोई की गेंद को पढ़ नहीं पाए और अपना विकेट गँवा बैठे। बाबर ने इस मैच में 10 गेंदों का सामना किया और 2 चौके की मदद से मात्र 14 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद पाक टीम को दूसरा झटका चहल ने दिया। यूजी ने फखर जमान को 15 रन पर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

भारत की पारी, विराट कोहली का अर्धशतक

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की तरफ से विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने इस मैच (IND vs PAK) में 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। कोहली ने 44 गेंदों का सामना किया और 1 छक्का 4 चौके की मदद से 60 रन पर रन आउट हो गए।

वहीं, भारत और पाकिस्तान  के बीच खेले गए मैच में टीम इंडिया को पहला झटका कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के रूप में लगा जो शानदार फॉर्म में नजर आ रहे थे लेकिन जल्दी ही पवेलियन लौट गए। रोहित ने जिस तरह से भारत को शुरुआत दी, उससे मानों लग रहा था कि आज कहीं वो 200 रन ही ना बना दें। हालांकि, इस मैच में उन्होंने 16 गेंदों का सामना किया और 3 छक्के-2 चौके की मदद से 28 रन बनाकर आउट हुए। हारिस रऊफ ने उनका विकेट लिया।

इस मैच (IND vs PAK) में रोहित के आउट होने के बाद भारत का दूसरा विकेट केएल राहुल के रूप में गिरा जिन्होंने बेहद ही शानदार शरुआत दी थी लेकिन वो भी जल्दी ही पवेलियन लौट गए। उन्होंने 20 गेंदों का सामना किया और 2 छक्के-1 चौका की मदद से 28 रन बनाकर शादाब खान का शिकार बने।

वहीं, भारत को तीसरा झटका सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा जो 10 गेंदों में 2 चौके की मदद से 13 रन पर मोहम्मद नवाज का शिकार बने। इसके बाद रिषभ पंत भी ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए और 12 गेंदों में 2 चौके की मदद से 14 रन पर शादाब की गेंद पर पवेलियन लौटे। फिर दीपक हुड्डा 16 रन और हार्दिक पांड्या 0 पर आउट हुए जबकि रवि बिश्नोई 8 रन और 0 रन पर नाबाद रहे।

भारत की प्लेइंग 11

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

पाकिस्तान की प्लेइंग 11

मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, खुशदिल शाह, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह

Advertisements