शहरुख़ खान की भावुक अपील अगर उनकी फ़िल्म पठान नहीं चली तो बिक जायेगा उनका घर मन्नत क्यूंकि…

शहरुख़ खान की भावुक अपील अगर उनकी फ़िल्म पठान नहीं चली तो बिक जायेगा उनका घर मन्नत क्यूंकि…

सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसके जरिए दावा किया जा रहा है कि बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ने अपने फैन्स से अपील की है कि वो उनकी फिल्म पठान को हिट बनाएं, क्योंकि अगर यह फ्लॉप हुई तो उनका घर तक बिक जाएगा। सोशल मीडिया यूजर्स इस पोस्ट पर कमेंट बॉक्स में शाहरुख खान और बॉलीवुड के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर करते हुए दोनों को ही बायकॉट करने को कहते दिख रहे हैं। विश्वास न्यूज ने अपनी पड़ताल में पाया कि वायरल हो रहे पोस्ट में किया जा रहा दावा गलत है। शाहरुख ने इस तरह की कोई अपील नहीं की है।

फेसबुक पर Justice for Sushant Singh Rajput #JFSSR नाम के एक पेज पर शेयर किए गए इस पोस्ट में लिखा गया है: शाहरुख खान ने की भावुक अपील, उसकी फिल्म #पठान फ्लॉप हुईतो घर बिक जाएगा आईए घर बेचने में मदद करें #BOYCOTT PATHAN

वायरल दावे की पड़ताल के लिए हमने सबसे पहले इंटरनेट पर इससे जुड़ी मीडिया रिपोर्ट के बारे में सर्च किया, लेकिन हमें दावे की पुष्टि करती कोई रिपोर्ट नहीं मिली। शाहरुख खान फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम हैं, अगर उन्होंने इस तरह की कोई अपील की होती तो इसकी चर्चा मीडिया में जरूर होती।

हमने शाहरुख के ट्विटर फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट भी खंगाला, लेकिन उस पर भी हमें ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली। शाहरुख खान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, उन्होंने स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) को ही अपने तीनों सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पोस्ट किया था।इसके बाद विश्वास न्यूज ने शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के स्पोक्सपर्सन से संपर्क किया, जिन्होंने इस दावे को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि शाहरुख ने इस तरह की कोई अपील नहीं की है।

फेसबुक पर यह पोस्ट “Justice for Sushant Singh Rajput #JFSSR” पेज पर “अभिषेक राजेश्वर सिंह परमार” नामक यूजर ने साझा की थी। जब हमने इस पेज को स्कैन किया तो पाया कि यह पेज 22 जून 2020 को ही बनाया गया है और इसके तीन लाख से ज्यादा सदस्य हैं।