पाकिस्तान का लड़का कैसे बना यूक्रेन में अरबपति

पाकिस्तान का लड़का कैसे बना यूक्रेन में अरबपति

मुझे अगर एक चारपाई मिल जाए, एक रोटी और उसके साथ खाने को कोई सालन मिल जाये तो मैं ख़ुश रहूंगा. मुझे ज़िंदा रहने के लिए किसी तरह की ऐश की ज़रुरत नहीं है… हालांकि, हमारी ज़िंदगी बहुत रंगीन गुज़री है और यूक्रेन में हमारे यहां होने वाली महफ़िलों का कोई जवाब नहीं. लोग सड़क पर आपके साथ सेल्फ़ी लेते हैं. बहुत से लोग आकर कहते हैं कि हम आपसे बहुत प्रभावित हैं. लेकिन मैंने इसे अपनी आदत नहीं बनाई है.”

ये शब्द पाकिस्तानी मूल के अरबपति मोहम्मद ज़हूर के हैं, जिन्हें ‘कीएव का शहज़ादा’ भी कहा जाता है. दुनिया उन्हें ‘स्टील किंग’ और यूक्रेन की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की एक बड़ी हस्ती के रूप में जानती है.उनकी पत्नी ने साल 2008 में मिसिज़ वर्ल्ड का ख़िताब जीता था और यूक्रेन की एक मशहूर गायिका हैं.

मोहम्मद ज़हूर ने यूक्रेन के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के साथ अपने घनिष्ठ संबंधों का ज़िक्र किया है. पिछले 11 वर्षों से, वह यूक्रेन में म्यूज़िक एवार्ड का आयोजन कर रहे हैं, जो उनके अनुसार “ग्रैमी” से कम नहीं हैं.

यूक्रेन पर रूसी हमले से दो दिन पहले वह अपनी आठ वर्षीय जुड़वां बेटियों को लेकर लंदन चले गए थे. जब मैंने लंदन में उनसे मुलाक़ात की, तो उनकी यूक्रेनी पत्नी यूक्रेन की सीमा के पास थी और देश छोड़ने की कोशिश कर रही थी.

Advertisements