वार्षिक राशिफल 2023

Rashifal 2023: बस अब से थोड़े दिनों के बाद साल 2022 की विदाई होने वाली है और अब सभी लोगों को नए साल 2023 का इंतजार है। नया साल शुरू होने में अब कुछ ही दिन शेष है। सभी को नए साल पर ढ़ेर सारी उम्मीदें और इच्छाएं होती हैं, जो बीते वर्ष पूरी न हो सकी उसको पूरा करने का संकल्प लेते हैं। नए साल पर अपने लिए नए लक्ष्य तय करते हैं और उसको पूरा करने का संकल्प लेते हैं |

मेष वार्षिक राशिफल 2023 (Mesh Rashifal 2023)

वार्षिक राशिफल 2023 को देखते हुए इस साल मेष राशि वालों के सितारे आसमान को छू सकते हैं. 17 जनवरी को शनि देव कुंभ राशि में दोबारा परिवर्तन करेंगे शनिदेव की इस गोचर से मेष राशि वाले जातकों की किस्मत पलट सकती है, बुलंदियों को छू सकते है और आर्थिक लाभ मिलने के काफी ऊंचा उठ सकते हैं जिसके चलते आप की स्थिति बहुत ही अच्छी रह सकते हैं. बात करें नौकरी पेशा और व्यापारियों की इन लोगों को काफी बड़ी सफलताएं प्राप्त हो सकती हैं.

वार्षिक राशिफल वृषभ 2023 (Vrishabha Rashifal 2023)

वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार वृषभ राशि वाले को सामने अच्छे बुरे अनुभव लेकर आ सकते हैं. इस वर्ष आपका भाग्य आपका साथ देगा क्योंकि इस पूरे साल आपके भाग्य को चमकाने वाले शनिदेव आपकी राशि के दशवे भाग से गोचर परिवर्तन करेंगे. जिसके रहते आपको बहुत सारे कार्य इस साल पूरे करने में सफलता मिलेगी. इस वर्ष नौकरीपेशा लोगों को अचानक से तरक्की हो सकती है, जिसकी उन्होंने कामना नहीं की थी

मिथुन वार्षिक राशिफल 2023 (Mithun Rashifal 2023)

वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार मिथुन राशि वालों के लिए यह साल एक चमत्कार की तरह साबित हो सकता है. इस साल किस्मत आपका साथ देगी क्योंकि शनि देव आपकी कुंडली के नौवें भाग में से परिवर्तन करेंगे. जिसके चलते आपको कई बड़ी उपलब्धियां प्राप्त होंगी कह सकते हैं कि आपकी इच्छाएं पूरी होगी. ग्यारहवें भाव में राहु का गोचर आपकी आर्थिक स्थिति में सोने पर सुहागा जैसे कह सकते हैं आप को बड़े स्तर पर अचानक से धन लाभ होने की संभावना दिख रही है .

कर्क वार्षिक राशिफल 2023 (Kark Rashifal 2023)

वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए यह साल मिला जुला परिणाम लेकर आ सकता है क्योंकि राहु का दसवें भाव से गोचर होना नौकरी पेशा लोगों की उम्मीद को मायूसी में बदल सकता है. आपको अपने काम में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं कहीं तो कुछ लोगों को अपनी नौकरी से निकाला जा सकता है, सावधानी बरतें

सिंह वार्षिक राशिफल 2023 (Singh Rashifal 2023)

वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार सिंह राशि वालों के लिए यह साल बहुत बढ़िया रह सकता है क्योंकि राहु के नौवें भाव से परिवर्तन करने के कारण आप कहीं विदेश यात्रा पर जा सकते हैं. केतु का तृतीय भाव से गोचर आपको साहसी बुद्धिमानी व पराक्रम को बढ़ाएगा. आपके काम करने की क्षमता बहुत अच्छी रह सकती है. नौकरी करने वालों लोगों के लिए प्रमोशन के योग बने हुए हैं.

कन्या वार्षिक राशिफल 2023 (Kanya Rashifal 2023)

वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार यह साल कन्या राशि वालों के लिए उतार चढ़ाव लेकर आ सकता है. आपको जीवन में मुश्किल व कठिनाइयों का सामना करने में सफलता मिलेगी, छठे भाव में शनि के गोचर करने के कारण आपके दुश्मनों को सबक मिल सकता है. आपका स्वास्थ्य ठीक रह सकता है. सप्तम भाव से गुरु ग्रह का गोचर आपके वैवाहिक जीवन में प्रेम की बरसात कर सकता है, आप अपने जीवनसाथी के साथ खुश रहेंगे, आप दोनों की तालमेल बहुत ही अच्छी रह सकती है. संयम बनाए रखें एक दूसरे को सम्मान दें.

तुला वार्षिक राशिफल 2023 (Tula Rashifal 2023)

वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार तुला राशि वालों के लिए यह साल चुनौतियों से भरा हुआ रह सकता है. आपके जीवन साथी से मनमुटाव या खराब सेहत के कारण आपको चिंता हो सकती है. पंचम भाव में शनि के गोचर के कारण आपका जीवन तो ठीक रहेगा, लेकिन सप्तम भाव में राहु के होने से आपके वैवाहिक जीवन में काफी उतार-चढ़ाव हो सकते हैं ध्यान रखें.

वृश्चिक वार्षिक राशिफल 2023 (Vrishchik Rashifal 2023)

वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार वृश्चिक राशि वालों के लिए यह साल खुशियों से भरा हो सकता है. इस साल आप कोई नया मकान या प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं. गुरु के पंचम भाव से गोचर करने के कारण आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी. चौथे भाव से शनिदेव के गोचर के कारण आपको पारिवारिक व मानसिक शांति को बनाए रखने में सफलता मिलेगी. 22 अप्रैल के बाद आपको आर्थिक मामलों में सोच समझकर फैसला लेने की आवश्यकता है. छठे भाव में स्थित राहु होने के कारण आप अपने विरोधियों को सफल नहीं होने में कामयाब होंगे.

धनु वार्षिक राशिफल 2023 (Dhanu Rashifal 2023)

वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार धनु राशि वालों के लिए यह साल खुशियों से भरा रह सकता है. आपके अंदर साहस व आत्मविश्वास देखने को मिलेंगा. आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. तीसरे भाव में शनि का गोचर होने से आपकी सहनशीलता में बढ़ोतरी होगी, आप अच्छे काम करने की वजह से अपने बॉस की शाबाशी लेने में सफल रहेंगे. चौथे भाव में गुरु का गोचर होने से आपको नौकरी में सफलता प्राप्त करने के प्रबल योग बन रहे हैं अपने साथ वालों से भी आपको अच्छा सहयोग मिलेगा. बात करें व्यापारियों कि तो उनके लिए यह वर्ष सोने पर सुहागा हो सकता है, सफलताओं के योग बन रहे हैं. पारिवारिक जीवन में खुशियों का संचार होगा. प्रेम संबंध और व्यवहारिक जीवन खुशियों से भरा होगा. आपकी सेहत ठीक रहेगी. मगर पंचम भाव में राहु के गोचर के कारण आपके प्रेम जीवन में निराशा के बादल देखने को मिल सकते हैं. सावधानी रखें, आपको अपने प्रेमी से धोखा मिल सकता है. इस वर्ष आपकी सेहत काफी अच्छी रहने के संकेत मिल रहे हैं.

मकर वार्षिक राशिफल 2023 (Makar Rashifal 2023)

वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार मकर राशि वालों के लिए इस साल उतार चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं, आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रह सकती है. आपकी राशि से शनि देव का द्वितीय भाव में गोचर इस साल आपको आर्थिक लाभ प्रदान करने में मदद कर सकता है, आर्थिक स्थिति मजबूत रह सकती है लेकिन आपको अपने प्रिय व परिवार वालों का सहयोग प्राप्त हो सकता है. तीसरे भाव में गुरु का गोचर आपके शादीशुदा जीवन में परेशानियां पैदा कर सकता है. जीवनसाथी से आपके रिश्ते में अनबन हो सकती है, कटुता आ सकती है, मनमुटाव हो सकता है.

कुंभ वार्षिक राशिफल 2023 (Kumbh Rashifal 2023)

वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार कुंभ राशि वालों के लिए यह साल मिला जुला परिणाम लेकर आ सकता है. वैवाहिक जीवन में थोड़ा उतार-चढ़ाव आ सकता है, आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है या उनसे आप के रिश्ते बिगड़ सकते हैं. केतु के नवम भाव में गोचर करने के कारण आपके पिता का स्वास्थ्य सामान्य रह सकता है, सेहत का ध्यान रखें.

मीन वार्षिक राशिफल 2023 (Meen Rashifal 2023)

वार्षिक राशिफल 2023 के अनुसार के यह साल मीन राशि के जातकों के लिए सामान्य अवसर लेकर आ सकता है. केतु का अष्टम भाव से गोचर बीच-बीच में आपका तनाव बढ़ा सकता है, आपको छोटी बड़ी कई प्रकार की हानियों का सामना करना पड़ सकता है. अचानक चोट लगने का योग भी है, थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है. राहु के द्वितीय भाव में गोचर करने के कारण आपकी आर्थिक स्थिति में काफी बड़े बदलाव हो सकते हैं. आपको अचानक लाभ और हानि भी हो सकते हैं.

नौकरी पेशा लोगों का विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. शनि देव के दूसरे भाव में गोचर करने के कारण आपको विदेश से बहुत अच्छे अवसर मिल सकते हैं जिससे आपको लाभ मिलेगा. अनेक प्रकार की हानियों से आपका बचाव हो सकता है, गुरु के प्रथम भाव में गोचर करने के कारण आपका स्वास्थ्य बहुत ही अच्छा रहने वाला है, आपकी किस्मत के सितारे चमक सकते हैं. प्रेम व वैवाहिक जीवन से आपको बहुत सुख प्राप्त हो सकता है, आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा. आपके आपसी तालमेल से वैवाहिक जीवन सुख में रहेगा. जीवन का आनंद प्राप्त करेंगे.

Advertisements