हेमा मालिनी के खूबसूरत चेहरे का सच आया सामने, ये क्रीम हैं उनकी झुर्रियों और बढ़ती उम्र का इलाज

हेमा मालिनी के खूबसूरत चेहरे का सच आया सामने, ये क्रीम हैं उनकी झुर्रियों और बढ़ती उम्र का इलाज

हेमा मालिनी उन अदाकाराओं में से एक हैं, जिनकी ब्यूटी ऐसी है जिस पर समय का असर भी कम ही नजर आता है। ये एक्ट्रेस 73 साल की है, लेकिन आज भी उनकी त्वचा पर बिना मेकअप के भी जो ग्लो नजर आता है, वो तो कई यंग बीटाउन एक्ट्रेसेस से भी ज्यादा है। वहीं 70 क्रॉस करने के बाद भी हेमा की स्किन काफी यंग नजर आती है, जिससे कोई भी उनका चेहरा देखने के बाद उनकी उम्र को लेकर धोखा ही खा जाए। हालांकि, अपनी त्वचा को इस तरह से निखरा, फ्लॉलेस और ग्लोइंग रखने के लिए हेमा काफी मेहनत भी करती हैं।

कई इंटरव्यूज में हेमा मालिनी ने अपने स्किनकेयर को लेकर बहुत खुलकर बात की हैं। इनमें उन्होंने बताया था कि कैसे वह अपनी डायट से लेकर वर्कआउट को लेकर बहुत स्ट्रिक्ट हैं, जो उन्हें हेल्दी बॉडी ऐंड स्किन पाने में मदद करता है। इसके साथ ही उन्होंने अपनी त्वचा पर इस्तेमाल की जाने वाली क्रीम्स और ऑइल तक के बारे में भी बताया है। ये वो तरीके हैं, जिन्हें कोई भी महिला अपने डेली रूटीन में आसानी से शामिल कर सकती है। इसके लिए उन्हें ज्यादा स्ट्रेस लेने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। तो चलिए जानते हैं हेमा के जवां दिखने के ब्यूटी सीक्रेट्स।

हेमा मालिनी अपनी डायट में हरी पत्तेदार सब्जियों को शामिल करना पसंद करती हैं। वह पूरी तरह से शाकाहारी हैं। इसके साथ ही वह जंक फूड खाने से बचती हैं और बाहर का खाना भी कम ही खाती हैं। वह अपने खाने में तेल-मसाला भी कम रखवाती हैं। हेमा ने शेयर किया था कि वह रात को 8 बजे तक अपना डिनर कर लेती हैं। नाइट मील को भी वह लाइट रखना पसंद करती हैं। उन्होंने शेयर किया था कि ये उनके कॉम्प्लेक्शन को बेहतर बनाने में भी मदद करता है।

अपनी त्वचा पर अरोमा ऑइल का इस्तेमाल करती हैं। इसके साथ ही वह रोज क्लेन्ज़िंग मिल्क का यूज करती हैं। स्किन हाइड्रेशन के लिए हेमा 2-3 लीटर पानी जरूर पीती हैं। ये टॉक्सिन्स को फ्लश आउट करने और स्किन को ग्लोइंग व फ्लॉलेस बनाने में मदद करता है। हाइड्रेशन लेवल जब मेनटेन रहता है तो त्वचा कोमल भी बनी रहती है, जिससे ड्राईनेस से त्वचा पर आने वाले एजिंग के साइन्स दूर ही रहते हैं।

स्किन और बॉडी को हेल्दी रखने के लिए हेमा मालिनी दाल, सब्जी और रोटी खाने के साथ ही योगा करती हैं। इसके साथ ही वह सुबह दही जरूर खाती हैं, जो उनकी स्किन के ग्लो को बढ़ाने में मदद करता है। हेमा मालिनी ने शेयर किया था कि वह स्किन एक्सपर्ट्स की भी मदद लेती हैं। उनके लिए उनकी ब्यूटीशियन खास तेल बनाती हैं, जिसे वह रोज चेहरे पर लगाती हैं। इसके अलावा अदाकारा अपने चेहरे को मेकअप फ्री रखना पसंद करती हैं, ताकि स्किन ब्रीद कर सके।