देबिना बनर्जी- गुरमीत चौधरी ने पारम्परिक तरीके से किया बेटी का अन्नप्राशन संस्कार, मामा के हाथ से भात खाती नज़र आयी नन्ही परी, देखें photos

टीवी के राम-सीता यानी टीवी एक्टर गुरमीत चौधरी (Gurmeet Choudhary) और उनकी पत्नी और एक्ट्रेस देबिना बनर्जी (Debina Bonnerjee) बेटी लियाना के आने के बाद से अपनी पेरेंटहुड लाइफ का पूरा पूरा आनंद ले रहे हैं. आए दिन वे लाडली संग बिताए लम्हों को फैंस के साथ शेयर करते रहते हैं. कल यानी 15 अगस्त के दिन बेटी लियाना चौधरी के साथ उन्होंने 75 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया, जिसकी तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की, इसके बाद कल ही उन्होंने बेटी का अन्नप्राशन संस्कार भी किया, जिसका वीडियो देबीना ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

देबिना बनर्जी और गुरमीत चौधरी की बेटी लियाना चार महीने की हो चुकी है और इस मौके पर कपल ने बेटी का अन्न प्राशन संस्कार बेहद ही पारम्परिक तरीके से किया, जिसकी एक झलक उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की है.

वीडियो और तस्वीरों में देबिना बनर्जी- गुरमीत चौधरी और लियाना तीनों ट्रेडिशनल आउटफिट में नज़र आ रहे हैं और बेहद खुश लग रहे हैं. अन्न प्राशन संस्कार से पहले लियाना को फूलों से सजाया गया है, इसके बाद उसे चांदी की पायल पहनाई जाती है. इसके बाद लियाना मामा की गोद में बैठी नज़र आ रही है और मामा उसे भात खिलाते नज़र आ रहे हैं. वीडियो के अगले फ्रेम में लियाना के पैरों में आलता लगा हुआ नज़र आ रहा है. ये सारे संस्कार निभाते हुए लियाना बेहद क्यूट लग रही है और देबीना -गुरमीत बेहद खुश नज़र आ रहे हैं.

वीडियो शेयर करते हुए देबीना ने कैप्शन में लिखा, “आज लियाना की राइस सेरेमनी थी, जिसे बंगाली में मुखे भात कहा जाता है. इस सेरेमनी के लिए लियाना को हमने प्रिंसेस जैसे कपड़े पहनाए थे. उसने अपने मामा की गोद में बैठकर पहला अन्न ग्रहण किया. बच्चे जैसे बड़े होते हैं, ये संस्कार निभाया जाता है.” इसके बाद उन्होंने लियाना के लिए लिखा, ” हम तुम्हारे साथ हमेशा हैं सिर्फ तुम्हें प्रोटेक्ट करने के लिए नहीं, बल्कि तुम्हें हमारी परंपरा और संस्कृति के बारे में बताने के लिए भी. तुम्हें ढेरों आशीर्वाद मेरी प्रिंसेस.” इसके बाद उन्होंने अपने फैंस और फॉलोवर्स से भी अपील की है कि वो लियाना को आशीर्वाद दें.

उनके इस वीडियो पर फैंस खूब प्यार बरसा रहे हैं और नन्ही लियाना को आशीर्वाद और प्यार दे रहे हैं. बता दें कि गुरमीत और देबीना इसी साल 3 अप्रैल को एक प्यारी से बेटी के पैरेंट्स बने थे.इस कपल ने अपनी बेटा का नाम लियाना रखा था और उसका एक इंस्टाग्राम पेज भी बनाया है, जिसपर वो अपनी लाडली की फोटोज़ शेयर करते रहते हैं. स्वतन्त्रता दिवस पर भी उन्होंने आजादी का जश्न मनाते हुए बेटी लियाना के साथ तस्वीरें शेयर की थीं, जो उनके फैंस को बेहद पसंद आई थीं.

Advertisements