techparimal news
+

साल 1991 में ऋषि कपूर के अपोजिट फिल्म ‘हिना’ में एक बहुत ही प्यारी एक्ट्रेस नजर आई थीं, जिन्होंने अपनी खूबसूरती और मासूमियत से पूरे हिंदुस्तान का दिल जीत लिया था. फिल्म हिना से धमाकेदार डेब्यू कर ये एक्ट्रेस रातोंरात करोड़ों दिलों की धड़कन बन गई थी. आज भी आपको हिना की मशहूर एक्ट्रेस जेबा बख्तियार याद ही होंगी. हालांकि जेबा का बॉलीवुड में करियर कुछ लंबा नहीं चला और वे प्रोफेशनल से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहीं.

जेबा बख्तियार की उनके पिता के साथ एक बचपन की फोटो इस समय सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में जेबा खिलखिलाकर हंसते हुए अपने पिता को बड़े ही प्यार से देख रही हैं.

जेबा बख्तियार एक्ट्रेस होने के साथ ही एक बहुत बड़े परिवार से संबंध रखती हैं. जेबा पाकिस्तान के एक बड़े वकील और पॉलिटिशन याहया बख्तियार की बेटी हैं. जेबा बख्तियार पाकिस्तानी पिता और ब्रिटिश मां की बेटी हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि जेबा बख्तियार ने कुल चार शादी की है, जिसमें से उनके 2 पति भारतीय हैं. उनकी पहली शादी सलमान वालियानी, दूसरी शादी जावेद जाफरी, तीसरी शादी अदनान सामी और चौथी शादी सोहेल खान लेघाड़ी से हुई है.

गौरतलब है कि हिना उर्फ जेबा बख्तियार को सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी फिल्म हिना से मिली थी. हिना से डेब्यू के बाद जेबा कुछ और फिल्मों में नजर आईं, लेकिन उनका सिक्का बॉलीवुड में जम नहीं पाया. जेबा बख्तियार को मोहब्बत की आरजू, स्टंटमैन, जय विक्रांता, सरगम, मुकदमा और चीफ साहब जैसी कुछ फिल्मों में देखा गया है.

Advertisements