स्वप्न शास्त्र: सपनों में आग या पानी से जुड़ी ये घटनाएँ देखने का क्या है मतलब? क्या ये आपके लिए शुभ है या अशुभ?

स्वप्न शास्त्र: सपनों में आग या पानी से जुड़ी ये घटनाएँ देखने का क्या है मतलब? क्या ये आपके लिए शुभ है या अशुभ?

स्वप्न शास्त्र के अनुसार आपको दिखाई देने वाले सपनों का संबंध आपके भूतकाल और भविष्य दोनों की घटनाओं से हो सकता है। लेकिन हमें सपने में क्या दिखाई देगा, इस बात पर हमारा कोई वश नहीं चलता। हमें सपनों में लोगों, जगहों के अलावा प्रकृति से जुड़ी कई चीजें भी दिखाई दे सकती हैं जैसे पेड़-पौधे, पहाड़, आग, पानी और जीव-जन्तु आदि। तो आज हम आपको बताते हैं कि सपने में आग या पानी दिखाई दे जाए तो उसका क्या अर्थ हो सकता है और क्या ये आपके लिए शुभ संकेत है या अशुभ…

अगर आपने सपने में देखा है कि आप कहीं लगी हुई आग बुझा रहे हैं तो ये आपके लिए अच्छा संकेत नहीं है। क्योंकि इसका अर्थ है कि आपके किसी रिश्ते में खटास आ सकती है। ये संबंध दोस्ती का, भाई-बहन, पति-पत्नी या व्यापारिक भी हो सकता है। लेकिन ध्यान रखें कि इस स्थिति में बिल्कुल भी व्याकुल न हो। संयम से काम लें।

अगर कोई व्यक्ति सपने में बारिश होते हुए देख ले, तो यह उसके लिए बेहद खुशी की बात है। क्योंकि सपने में बारिश दिखाई देने का मतलब है कि आपके जीवन में कोई खुशी आने वाली है। वहीं अगर आपने सपने में समुद्र देखा है तो समझ जाइए कि आपको अपनी किसी पुरानी भूल को सुधारने की जरूरत है।

स्वप्न शास्त्र कहता है कि अगर आपने सपने में किसी जगह भयंकर आग लगे हुए देखी है तो अपने मन को शांत रखें। आग दिखाई देने पर आपको बिल्कुल भी डरने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि सपने में भीषण आग देखना विदेश यात्रा का संकेत देता है।

अगर कोई व्यक्ति सपने में बाढ़ देखता है, तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार यह सही नहीं माना जाता है। क्योंकि यह सपना इस बात की तरफ इशारा करता है कि भावी समय में आपके साथ कुछ बुरा घटित हो सकता है। इसलिए जो भी कार्य करें सतर्कता से करें।