techparimal news
+

कमांडो फ़िल्म कि अभिनेत्री पूजा चोपड़ा की कहानी

फिल्म ‘कमांडो’ से पहचान हासिल करने वाली मशहूर एक्ट्रेस पूजा चोपड़ा इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘जहां चार यार’ को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म में पूजा चोपड़ा के अलावा बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री स्वरा भास्कर, शिखा तलसानिया और मेहर विज जैसी बड़ी अभिनेत्री दिखाई देंगी। ऐसे में यह चारों अभिनेत्रियां अपनी फिल्म के प्रमोशन में जोरों शोरों से जुटी हुई है।

इसी बीच फिल्म के प्रमोशन के दौरान एक्ट्रेस पूजा चोपड़ा ने एक ऐसा खुलासा किया जिसे सुनकर कोई भी दंग रह सकता है। पूजा चोपड़ा ने बताया कि जब उनका जन्म हुआ था तो उनके घर में मातम छा गया था और उनके पिता ने तो उन्हें जान से मारने या अनाथालय छोड़ने की बात कह दी थी।

बेटी पैदा होने पर पूजा की शक्ल भी नहीं देखना चाहते थे पिता

दरअसल, पूजा के पिता जी हमेशा चाहते थे कि उनके घर एक बेटा हो लेकिन बेटी के रूप में पूजा चोपड़ा का जन्म हुआ। इससे पहले भी उनके घर एक बेटी हुई थी। ऐसे में उनकी इच्छा थी कि अब उन्हें एक बेटा चाहिए। लेकिन जब बेटी के रूप में पूजा चोपड़ा का जन्म हुआ तो वह अपना आपा खो बैठे और उन्होंने पूजा को अनाथालय या फिर जान से मार देने को कह दिया।

एक्ट्रेस ने अपने पिता के बारे में बात करते हुए कहा कि, “मुझे लड़की नहीं बेटा चाहिए.. इसे या तो अनाथालय में दे दो या फिर मार दो। एक्ट्रेस के मुताबिक, उनकी पहले से एक 7 साल बड़ी बहन थी, वहीं दूसरी लड़की होने के बाद उनके पापा ने मां से कहा था कि उन्हें लड़की नहीं चाहिए थी, बेटा चाहिए.. इसे या तो अनाथालय में दे दो या फिर मार दो।

पूजा ने बताया कि इसके बाद उनकी मां अपने मायके चली गई। वहीं पर दोनों बेटियों की परवरिश की। इस दौरान माँ ने बेटियों का पालन पोषण करने के लिए नौकरियां भी की। जब वह नौकरी के लिए जाती थी दो देर रात घर पर लौटती थी। ऐसे में नन्ही पूजा भूखी रहती थी तो उनकी पड़ोसन उन्हें अपना दूध पिला कर भूख मिटा देती थी।

बिना पैसों के काम करने को तैयार थी एक्ट्रेस

बता दे इस दौरान पूजा चोपड़ा ने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘जहां चार यार’ की कहानी के बारे में भी बातचीत की। उन्होंने बताया कि इस फिल्म की कहानी इतनी अच्छी थी कि, वह बिना पैसे के लिए भी काम करने के लिए तैयार हो जाती। एक्ट्रेस ने बताया कि, ”फिल्म ‘जहां चार यार’ की जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी थी, तो मेरे मन में सबसे पहले यही आया था कि अगर मेरी जगह कोई और एक्टर भी होता,तो वह यही कहता कि मुझे पैसे मत दो, लेकिन मैं फिल्म करना चाहता हूं।

वाकई फिल्म की स्क्रिप्ट इतनी अच्छी थी कि मैं आपको बता नहीं सकती। यह फिल्म इमोशंस कनेक्टेड है, क्योंकि ये फिल्म चार लड़कियों के बारे में है, जिनके कुछ सपने होते हैं, जो उनकी शादी के बाद मर जाते हैं।” बता दें, पूजा चोपड़ा की ये फिल्म 16 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है।

Advertisements