techparimal news
+

मनोरंजन की दुनिया में एक से बडकर एक दुखद खबरें सुनने को मिल रही है। जिससे फैंस को काफी मायूसी हो रही। हाल में ही एक और कलाकार की मौ’त की खबर मिली है इस मझे हुए कलाकार ने कई फिल्मों का निर्माण किया था।

फिल्म इंडस्ट्री में अपने शानदार काम के बदौलत बड़ा नाम कमाया है वही इनके नि’धन की खबर पाकर फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। कई बड़े अभिनेताओं ने इस कलाकार को श्र’द्धांजलि दी है।दरअसल बॉलीवुड के कलाकार अब्दुल गफ्फार नाडियाडवाला जिन्हे लोग​​ एजी नाडियाडवाला के नाम से भी जानते है। इन्होंने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में काफी बड़ा योगदान दिया है। इनके जमाने की फिल्में आज भी लोगों को हंसा हंसा कर पेट फूला देती है। हिंदी सिनेमा इन्होंने कई फिल्मों का निर्माण किया।

इनकी अधिकांश फिल्में कॉमेडी बेस्ड थी।अब्दुल गफ्फार नाडियाडवाला का मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में लंबे समय से इलाज चल रहा था इसी दौरान इनको दिल का दौरा पड़ गया और फिल्म निर्माता की आकस्मिक रूप से मौत हो गई । अभिनेता के बेटे फिरोज नाडियाडवाला ने इनकी मौ’त की खबर मीडिया को दी।उन्होंने मीडिया को बताया कि उनके पिता का नि’धन हो गया है। वहीं 1953 में इन्होंने धर्मेंद्र और ड्रीम गर्ल के साथ फिल्म झूठ सच का निर्माण किया था। इसके बाद फिल्म निर्माता ने एक्शन ड्रामा फिल्म लहू के दो रंग फिल्म का निर्माण किया।

इस फिल्म से इनकी लोकप्रियता में गजब का इजाफा हुआ था। अब्दुल की कॉमेडी फिल्मों में हेरा फेरी फिल्म भी बड़े पर्दे पर लगाई गई। इसकी सफलता को देखते हुए, इसका पार्ट 2 भी बनाया गया। हेरा फेरी फिल्म में कई दिग्गज अभिनेता शामिल थे।

जिनमें अक्षय कुमार ,परेश रावल सुनील शेट्टी और अभिनेत्री के रूप में तब्बू नजर आई थी। इनकी अन्य फिल्मों का जिक्र करे तो इनमे वेलकम,आवारा पागल दीवाना, वतन के रखवाले, सोने पे सुहागा जैसी बड़ी फिल्मों का सफल निर्माण किया। बड़े पर्दे की फिल्मों की गिनती करे तो इन्होंने करीब 50 फिल्मों का निर्माण किया है।

Advertisements