techparimal news
+

भारत की स्टार स्प्रिंटर दुती चंद (Dutee Chand) ने सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी फोटोज शेयर की हैं, जिसने फैन्स को बीच तहलका मचा दिया है. दरअसल, दुती चंद समलैंगिक हैं, जो पहले भी कई बार इस बात को स्वीकार कर चुकी हैं. इस बार उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड मोनालिसा के साथ कुछ फोटोज शेयर किए हैं.

इन फोटोज में दुती चंद सूट पहने नजर आ रही हैं. जबकि उनकी गर्लफ्रेंड मोनालिसा लहंगा पहने हुए नजर आ रही हैं. दोनों शादी के लिए सजे स्टेज पर दुल्हा-दुल्हन वाली कुर्सी पर बैठे नजर आ रहे हैं. इन फोटोज को देखकर ऐसा लग रहा है कि दोनों ने शादी कर ली है.

यूजर्स ने दुती चंद को दी शादी की बधाई

दुती चंद ने यह फोटो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर की है. इस फोटो को शेयर करने के बाद से ही पोस्ट पर यूजर्स ने तरह-तरह के कमेंट्स किए और भारतीय स्टार धावक को बधाइयां देने लगे. मगर फैन्स के बीच अब भी यह सस्पेंस बना हुआ है कि क्या सच में दोनों ने शादी की है या फिर कोई फोटो शूट है. या फिर किसी और की शादी में इन दोनों ने यह फोटो खिंचवाए हैं?

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dutee chand (@duteechand)

जब दुती चंद के इंस्टाग्राम को देखा, तो पता चला है कि एक दिन पहले ही दुती चंद ने कुछ और भी फोटोज शेयर की थीं. इसमें उन्होंने बताया है कि उनकी बहन की शादी हुई है. इन फोटोज में भी दुती चंद और उनकी पार्टनर यही कपड़े पहने नजर आ रहे हैं. यानी साफ है कि यह दुती चंद की शादी की तस्वीर नहीं है. बल्कि उनकी बहन की शादी समारोह की तस्वीरें हैं. इसी दौरान दुती चंद और उनकी पार्टनर ने साथ में फोटो खिंचवाए थे.

परिवार और गांव वालों ने किया दुती का विरोध

अब दुती चंद ने इन्हीं फोटोज को इंस्टाग्राम पर शेयर किया. ओडिशा की रहने वाली दुती का जन्म जीजापुर जिले के गांव चाका गोपालपुर में हुआ था. वह देश के लिए कई मेडल जीत चुकी हैं. समलैंगिक रिश्ते के खुलासे के बाद एथलीट दुती चंद को अपने ही गांव में विरोध का सामना करना पड़ा है. दुती चंद का परिवार भी अपनी बेटी के फैसले पर उसके साथ नहीं है.

अपने समलैंगिक रिश्तों के खुलासे और परिवार के विरोध के बाद दुती चंद ने कहा था, ‘वे मुझे एक पुरुष से शादी करने और बच्चे पैदा करने के लिए कह रहे हैं. उन्हें केवल इसी परंपरा के बारे में पता है. लेकिन मैंने जिस शहर में पढ़ाई की, वहां हर कोई मुझे सपोर्ट कर रहा है. मुझे नहीं पता कि मेरा परिवार और गांव मेरे साथ आएगा या नहीं. मुझे ये देखने के लिए इंतजार करना होगा.’

Advertisements