मुंबई, 24 जुलाई: ‘भाबी जी घर पर हैं’ में मलखान का किरदार निभाने वाले लोकप्रिय टेलीविजन अभिनेता दीपेन भान का 41 साल की उम्र में निधन हो गया है। यह खबर पूरे टेलीविजन उद्योग के लिए एक सदमे के रूप में सामने आई है। दीपेश भान अपने पीछे अपना सालभर का बेटा छोड़ गए हैं। दीपेश भान की शादी भी 2019 में ही हुई थी। उनकी पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है। ‘भाबी जी घर पर हैं’ में गौरी मेम का किरदार निभा चुकीं सौम्या टंडन दीपेश भान के निधन के 5 घंटों के भीतर उनके घर पहुंच गई थीं। सौम्या टंडन ने कहा है कि दीपेश भान के घर वालों और उनकी पत्नी का जो मैंने हाल देखा है, वो मैं शब्दों में नहीं बता सकती हूं। आइए जानें यूं अचानक दीपेश भान के परिवार वालों के बारे में?

सौम्या टंडन ने बताया कि दीपेश भान की पत्नी और उनके बेटे मलखान का रो-रोकर बुरा हाल था। पत्नी को देखकर ऐसा लग रहा था कि वो अपने सेंस में नहीं हैं। सौम्या ने बताया कि चार साल पहले दीपेश की शादी हुई थी और उसका बेटा सिर्फ 18 महीने का है। सौम्या टंडन ने कहा कि उनकी पत्नी और बेटे की जिंदगी को ऐसा टूटकर बिखरता देखना बहुत भावुक कर देने वाला है।

बता दें कि दीपेश भान शादीशुदा थे, उनकी शादी 2019 में दिल्ली में हुई थी। दीपेश भान की शादी मई 2019 में दिल्ली में हुई थी। दीपेश की पत्नी इस इंडस्ट्री से नहीं है, वह एक हाउस वाइफ हैं। दीपेश पिछले साल ही पिता बने थे, जनवरी 2021 में दीपेश के बेटे का जन्म हुआ था।दीपेश ने 14 फरवरी 2021 यानी वेलेंटाइन डे के दिन सोशल मीडिया पर बच्चे के जन्म की जानकारी दी थी। दीपेश ने 14 फरवरी 2021 को इंस्टा पोस्ट में लिखा था, ”पिछले महीने 14 जनवरी 2021 को हमें एक बेटे के जन्म के रूप में भगवान का आशीर्वाद मिला है। अब उसका 1 महीना पूरा हो गया है। आपकी दुआएं चाहिए, भगवान आप सभी को आशीर्वाद दे।’

2018 में दीपेश ने शादी की थी और अब वो इस दुनिया में नहीं रहे। उनके जाने के बाद उनकी पत्नी के सामने सबसे बड़े चुनौती है, लाखों का होमलोन। फिलहाल दीपेश की पत्नी के पास नौकरी भी नहीं है। वह घर पर रहकर अपने बेटे को संभाल रही थी। दीपेश भान ने मुबंई में घर खरीदा था, जिसका होमलोन बाकी है। हालांकि इस बारे में कोई ज्यादा जानकारी नहीं है।

दीपेश ने सोशल मीडिया पर बताया था कि नवंबर 2021 में उनकी मां का निधन हुआ था। दीपेश की मां दिल्ली में रहती थी। उनकी मौत दिल्ली में ही हुई थी। 29 नवंबर 2021 को किए अपने पोस्ट में दीपेश ने लिखा था, ” ‘मां तुम क्यों चली गई। लव यू मां, तुम बहुत याद आने वाली हो। मेरा एक दिन भी ऐसा नहीं जाएगा, जब मैं तुम्हें याद नहीं करूंगा। मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं मां। मैं जानता हूं कि तुम मेरे आसपास हो। मैं दुआ करता हूं कि अगले जन्म मैं तुम्हारा ही बेटा बनूं।”

दीपेश भान ने दिल्ली से ग्रेजुएशन करने के बाद सीधे नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला लिए थे। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पासआउट होने के बाद वो साल 2005 में मुंबई आए थे। 2007 में आई फिल्म ‘फालतू उटपटांग चटपटी कहानी’ में दीपेश ने एक्टिंग की थी। इसके अलावा वो आमिर खान के साथ टी-20 वर्ल्ड कप के एड में भी नजर आए थे। दीपेश भाबी जी घर पर हैं से पहले कॉमेडी का किंग कौन, कॉमेडी क्लब, भूतवाला, एफआईआर समेत कई टीवी शो में काम कर चुके थे।ई-टाइम्स से बात करते हुए दीपेश के सह-अभिनेता चारुल मलिक ने कहा, “मुझे अभी भी इस पर विश्वास नहीं हो रहा है। मुझे इसके बारे में सुबह पता चला। मैं कल ही उनसे मिली था और वह बिल्कुल ठीक थे। हमने एक साथ कुछ रील वीडियो बनाए। मैं उन्हें आठ साल से जानती हूं और वह सेट पर मेरे सबसे करीब थे। हम साथ में खाना खाते थे।” वह आगे कहती हैं, “एक प्रतिभाशाली अभिनेता होने के अलावा, वह एक अद्भुत इंसान भी थे। वह मेरा मार्गदर्शन करते थे। हमने एक अद्भुत इंसान और एक अभिनेता खो दिया है।”

 

Advertisements