CONTROVERSIAL KOHLI:- DRS विवाद के बाद निशाने पर आए विराट कोहली

CONTROVERSIAL KOHLI:- DRS विवाद के बाद निशाने पर आए विराट कोहली
  • केपटाउन टेस्ट के दौरान थर्ड अंपायर के फैसले पर विवाद
  • भारतीय खिलाड़ियों ने स्टम्प माइक पर जाकर कोसा
  • कई पूर्व खिलाड़ी, फैन्स ने कोहली पर सवाल उठाए

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में चल रहा टेस्ट मैच बड़े विवाद की वजह बन गया है. मैच के तीसरे दिन जब साउथ अफ्रीकी टीम की दूसरी पारी चल रही थी, तब डीन एल्गर को लेकर थर्ड अंपायर के दिए फैसले पर विवाद हुआ और पूरी भारतीय टीम भड़क उठी. खासकर कप्तान विराट कोहली ने स्टम्प माइक पर जाकर नाराजगी व्यक्त की, लेकिन भारतीय टीम के इस रवैये से अब उनपर ही सवाल खड़े होने लगे हैं.

विराट कोहली, केएल राहुल समेत टीम इंडिया के कुछ अन्य प्लेयर्स ने स्टम्प माइक पर जाकर इस सीरीज़ के ब्रॉडकास्टर्स पर टिप्पणियां कीं. भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर इस रवैये से बिल्कुल खफा नज़र आए. गौतम गंभीर ने कहा कि ये बहुत बुरा है, विराट कोहली ने जो किया है वो बिल्कुल भी ठीक नहीं है.

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा, ‘स्टम्प माइक के पास जाना और इस तरह कमेंट करना काफी बचकानी हरकत है. भारतीय कप्तान से आप इस तरह की उम्मीद नहीं रखते हो. टेक्नोलॉजी आपके हाथ में नहीं है, इसके बाद भी कैच को लेकर जो अपील हुई उसपर आपने इसी तरह का बर्ताव किया. जबकि अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर बिल्कुल भी ऐसा बर्ताव नहीं करते नजर आए हैं.’

सिर्फ गौतम गंभीर ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी विराट कोहली और टीम इंडिया के इस बर्ताव से कई लोग खफा नज़र आए. इस विवाद के बाद भारतीय टीम ने तेज़ी से रन भी लुटाए, मानो वह पूरी तरह से अपनी लय खो चुके हो. सिर्फ 9 ओवर में टीम इंडिया ने तब 41 रन लुटवा दिए थे, ऐसे मे इस विवाद का नुकसान भारत को ही होता नज़र आया.