BSNL ला रही हैं जिओ से भी सस्ता प्लान : BSNL का नया अवतार

नई दिल्ली, भारत की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Jio है, वहीं BSNL देश की इकलौती सरकारी टेलीकॉम कंपनी है। ये दोनों कंपनियां एक से बढ़कर एक आकर्षक प्रीपेड रिचार्ज प्लान पेश करती हैं। इस समय भारत में जियो समेत सभी निजी क्षेत्र की टेलीकॉम कंपनियों ने टैरिफ में वृद्धि की है। आज हम आपको इन दोनों कंपनियों के दो सबसे लोकप्रिय रिचार्ज प्लान के बारे में बता रहे हैं। आइए BSNL के 247 रुपये वाले प्लान और Jio के 249 रुपये वाले प्लान के बीच कंपेरिजन करके बता रहे हैं।

BSNL के 247 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में बिना किसी डेली लिमिट के 50GB हाई स्पीड डाटा प्रदान किया जाता है। इस प्लान में किसी भी दिन 50GB डाटा का इस्तेमाल किया जा सकता है। 50GB की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट की स्पीड 80Kbps तक कम हो जाती है। वैधता की बात की जाए तो इस प्लान में 30 दिनों की वैधता मिलती है। वॉयस कॉलिंग की बात की जाए तो इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल मिलती हैं। अन्य फायदों की बात करें तो इस प्लान में यूजर्स को Eros Now सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। एसएमएस की बात करें तो इस प्लान में डेली 100 SMS दिए जाते हैं।

BSNL के एक प्लान की कीमत 94 रुपये है। इसके साथ यूजर्स को 75 दिन की वैधता दी जा रही है। साथ ही 60 दिन के लिए कॉलर ट्यून सर्विस भी दी जा रही है। इसें यूजर्स को 3GB डाटा दिया जा रहा है। यह डाटा किसी लिमिट के साथ नहीं आता है। आप इसे अपने हिसाब से कभी-भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा 100 वॉयस मिनट्स भी दिए जा रहे हैं। इनका इस्तेमाल यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर कॉल करने में कर सकते हैं। जब यह मिनट खत्म हो जाएंगे तो आपको 30 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज देना होगा।

सिर्फ यही नहीं, कंपनी 75 रुपये का एक और प्लान उपलब्ध करा रही है जिसमें यूजर्स को 50 दिन की वैधता दी जा रही है। साथ ही 2GB हाई-स्पीड डाटा भी उपलब्ध कराया जा रहा है। इसमें भी 100 मिनट कॉलिंग के लिए दिए जा रहे हैं। देखा जाए तो यूजर्स को यह प्लान काफी पसंद आ सकते हैं।

Advertisements