Bollywood के संजू बाबा का रह चूका है 350 लड़कियों से अफेयर, सभी से वादा कर ले जाते थे बैडरूम और…..संजय दत्त बॉलीवुड के उन सितारों में से एक है जिनके कई अफेयर्स और विवाद चर्चा में आए लेकिन बावजूद इसके संजय दत्त इंडस्ट्री में राज करते है। आज भी उन्हें संजू बाबा के नाम से वहीं प्यार मिलता है जो कभी अपने दौर में मिला करता था। संजय दत्त की बायोपिक में रणबीर कपूर खुद इस बात को स्वीकार चुके है कि उनके करीब 350 महिलाओं के साथ संबंध रहे हैं। इंडस्ट्री में एंट्री से पहले संजय दत्त की पहली गर्लफ्रेंड रूबी नाम की लड़की थी लेकिन बॉलीवुड में डेब्यू के बाद संजय का पहला अफेयर को-स्टार टीना मुनीम से हुआ।

संजय का अफेयर किसी आम लड़की से नहीं बल्कि बड़ी की टॉप एक्ट्रेस से रहा। जैसे माधुरी दीक्षित से लेकर रेखा तक, खबरों की मुताबिक, संजय हर लड़की को झूठ बोलकर पटाते थे। संजय के पोल एक बार खुद डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने खोल रख दी। राजकुमार हिरानी ने एक इंटरव्यू में कहा था-संजय दत्त लड़कियों को पटाने के लिए एक खास तरह की ट्रिक इस्तेमाल करते थे।

राजू हिरानी ने बताया था, ‘संजय जिस लड़की को पसंद करते थे उसे अपनी मां की कब्र पर लेकर जाते थे लेकिन वो कब्र नरगिस दत्त की नहीं होती थी जिसके बाद लड़कियां इमोशनली उनके साथ अटेच हो जाती थी जबकि उसे पता ही नहीं होता था कि संजय ने उससे झूठ बोला है।’ खास बात है कि उनकी इतनी सारी गर्लफ्रेंड में ज्यादातर ग्लैमर्स इंडस्ट्री की हीरोइनें थी।

Bollywood के संजू बाबा का रह चूका है 350 लड़कियों से अफेयर, सभी से वादा कर ले जाते थे बैडरूम और…..

इनमें से 2 एक्ट्रेस के साथ बात शादी तक भी पहुंची लेकिन किसी न किसी वजह से टूट गई। कहा जाता है कि ‘थानेदार’ फिल्म की शूटिंग के दौरान संजय माधुरी पर फिदा हो गए थे। दोनों की लवस्टोरी आगे बढ़ती इससे पहले ही संजय दत्त की टाडा के तहत गिरफ्तारी हो गई। हालांकि, इस बीच उन्हें कई बार जमानत मिली और कई बार जेल गए। इसलिए माधुरी-संजय का रिश्ता भी टूट गया।

अफेयर्स के अलावा संजय दत्त अपनी 3 शादियों के लिए भी चर्चा में रहे। पहली पत्नी ऋचा के निधन के बाद संजय दत्त ने दूसरी शादी की लेकिन दूसरी शादी भी नहीं ज्यादा दिनों तक टिक पाई। इसके बाद उनकी जिंदगी में मान्यता आई जिनसे उन्हें प्यार हो गया और उन्होंने मान्यता को अपनी बीवी बना लिया। मान्यता ने हमेशा संजय का साथ दिया। दोनों की शादी की तारीख 7 फरवरी 2008 को हुई।

Advertisements
Avatar

Nikhil Kumar

With over 2 years of experience in the field of journalism, Nikhil Kumar heads the editorial operations of the Elite News as the Executive News Writer.