techparimal news
+

भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार 4 सितंबर को एशिया कप सुपर-4 में एक रोमांचक मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए थे, वहीं पाकिस्तान टीम ने 19.5 ओवर में 182 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया और फाइनल की तरफ अपना एक कदम बढ़ा लिया.

भारत की हार के बाद खूब ट्रोल हो रहे अर्शदीप

भारत की हार के बाद तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह सोशल मीडिया में जमकर ट्रोल हो रहे हैं. दरअसल, जब पाकिस्तान को 15 गेंद पर 31 रन की जरुरत थी, तब उन्होंने पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज आसिफ अली का एक बहुत आसान कैच छोड़ दिया था.

यह कैच भारत की हार का एक बड़ा कारण रहा, जिसके बाद अर्शदीप सिंह को सोशल मीडिया में फैंस ने जमकर ट्रोल कर दिया.

अर्शदीप की विकिपीडिया प्रोफाइल से की गई छेड़छाड़

एक तरफ जहां अर्शदीप पाकिस्तान के खिलाफ एक आसान कैच छोड़ने की वजह से ट्रोल हो रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ विकिपीडिया पर अर्शदीप सिंह के पेज पर बड़ा बदलाव नजर आया.

दरअसल, वहां पर अर्शदीप का ‘खालिस्तानी’ संगठन से संबंध जोड़ दिया गया. दरअसल, ख़ालिस्तान भारत के पंजाब प्रांत के सिख अलगाववादीयों द्वारा प्रस्तावित राष्ट्र को दिया गया नाम है. ख़ालिस्तान के क्षेत्रीय दावे में मौजूदा भारतीय प्रांत पंजाब, चण्डीगढ़, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड इत्यादि राज्यों के कुछ क्षेत्र शामिल है.

आईटी मंत्रालय ने विकिपीडिया को भेजा नोटिस

वहीं इस मामले में भारत सरकार ने भी कड़ा रुख अपनाया है और आईटी मंत्रालय ने विकिपीडिया को इस मामले को लेकर नोटिस भेजा है और उनसे जवाब तलब किया है. फिलहाल विकिपीडिया ने अर्शदीप के प्रोफाइल को ठीक कर दिया है.

सरकार ने विकिपीडिया के अधिकारीयों को नोटिस देने के साथ-साथ अर्शदीप और उनके परिवार की सुरक्षा पर भी चर्चा की है. फिलहाल यह तेज गेंदबाज टीम इंडिया के साथ युएई में है.

 

Advertisements