अमृता राव को मां बनने के लिए करने पड़े कई जतन,एक नहीं कई बार हुई असफल, पति ने भी नहीं दिया था साथ एक्ट्रेस ने साझा किया दर्द : Video

अमृता राव ने बयां किया दर्द :सुपरहिट फिल्म ‘विवाह’ की मशहूर एक्ट्रेस अमृता राव पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में है। वह कई दिनों से अपनी शादी की तस्वीरें फैंस के साथ साझा कर रही है। इसके अलावा वह अपने फैंस को वो सारी बातें बता रही है जो अभी तक उन्होंने सीक्रेट रखी थी। बता दें कि अमृता राव ने साल 2014 में आरजे अनमोल के साथ गुपचुप तरीके से शादी रचा ली थीअमृता राव ने बयां किया दर्द

इसके बाद साल 2016 में उन्होंने अपनी शादी का खुलासा किया था। ऐसे में अमृता राव की शादी से जुड़ी तस्वीरें कोई नहीं देख पाया और ना ही उन्होंने कभी अपनी प्रेगनेंसी की कोई तस्वीरें साझा की। हालांकि वे एक बेटे के माता-पिता बन चुके हैं। लेकिन इसी बीच अमृता राव ने खुलासा किया कि उन्हें मां बनने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने आईयूआई, होम्योपैथी, आयुर्वेदिक, आईवीएफ सेरोगेसी हर तरह के उपाय अपनाएं लेकिन वह सफल नहीं हो पाए थे। अमृता ने बताया कि 4 साल तक वे लगातार डॉक्टर के पास भी जाते रहे लेकिन उन्हें कोई रिजल्ट नहीं मिल पा रहा था।अमृता और उनके पति आरजे अनमोल ने बताया कि साल 2016 से उनका स्ट्रगल शुरू हुआ था जो 4 साल तक चला। इस दौरान आरजे अनमोल संघर्ष के बारे में बात करते-करते थोड़े इमोशनल भी हो गए। तो आइए जानते हैं इस कपल के निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें..

बता दें, अमृता राव और आरजे अनमोल साल 2020 में माता-पिता बने थे, इनके घर एक बेटे का जन्म हुआ जिसका नाम ‘वीर’ रखा गया। हाल ही में अमृता राव ने बताया कि मां बनने के लिए उन्होंने दर-दर की ठोकरें खाई। लेकिन वह हर चीज में असफल रही।उन्होंने बताया कि, “अनमोल को शुरू से पापा बनने की चाहत थी। लेकिन मैंने सोचा कि अगर हुआ तो ठीक वरना जो हुआ भगवान की मर्जी। लेकिन अनमोल पिता बनने के लिए काफी उम्मीदें लगाए बैठे थे। मैंने सबकुछ भगवान पर छोड़ दिया लेकिन हमने सभी ऑप्शन ट्राई किया।”

एक्ट्रेस ने साझा किया कि, “IUI ने वर्क नहीं किया तो डॉक्टर ने बताया कि सरोगेट मदर ट्राई क्यों नहीं करते हो? फिर हमने इस बारे में बहुत सोचा स्टेज 2 पर हमें सरोगेसी के लिए डॉक्टर ने सुझाव दिया। जब हम इस फैसले पर पहुंचे तो हमने कई महिलाओं से बात की और इंटरव्यू लिए जो अपनी कोख में हमारे बच्चे को पालेगी। हमने इस प्रोसेस को शुरू किया।हम गुड न्यूज का इंतजार कर रहे थे कि वह महिला कब हमें गुड न्यूज सुनाएंगी। एक दिन अचानक डॉक्टर का कॉल आया कि गुड न्यूज है। बस ये हमारे लिए बहुत बड़ी बात थी। एक दिन अचानक कॉल आता है कि हमारा बेबी नहीं रहा। सरोगेसी फेल हो गया। फिर हम निराश हो गए और हमने ब्रेक लिया और सोचा कि फिलहाल कुछ नहीं करते हैं।”

अनमोल और अमृता राव ने अपने यूट्यूब चैनल पर ‘कपल ऑफ थिंग्स’ वीडियो साझा किया है। इस वीडियो में अमृता ने साझा किया कि, “सरोगेसी फेल हो जाने के बाद डॉक्टर ने बताया कि तुम लोग आईवीएफ ही ट्राई कर लो। शुरुआत में मैं रेडी नहीं थी लेकिन अनमोल को लग रहा था कि हमारे पास कोई ऑप्शन नहीं है तो हमें ये भी ट्राई करना चाहिए।फिर क्या.. हमने ये भी ट्राई किया लेकिन नतीजा वही रहा और हम एक बार फिर बेबी करने में फेल हो गए। हमें लोगों ने सुझाव दिया कि डॉक्टर बदल लो। फिर हमने वो भी किया और दूसरी बार आईवीएफ भी ट्राई किया। लेकिन एक बार फिर हम लोग फेल हो गए और एकदम टूट गए। मैंने तय कर लिया था कि मैं अब आईवीएफ कुछ भी नहीं करवाऊंगी।

अमृता ने बताया कि, जब वे सारे उपायों को अपनाकर परेशान हो चुकी थी तब वह कुछ दिनों के लिए रुकना चाहती थी। एक्ट्रेस ने बताया कि, “हम 2020 में छुट्टियों पर गए। फिर हमने नॉर्मल लाइफ शुरू की। फिर अचानक एक दिन मैंने बेबी कंसीव किया। हमारी किस्मत जो लिखा होता है वहीं मिलता है और हमें भी मिला। कोई आईवीएफ, कोई दवा, कोई चीज रास नहीं आई।अमृता राव ने बयां किया दर्द

Advertisements