techparimal news
+

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अपने 51 साल लंबे फ़िल्मी करियर में एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी हैं. आज 78 वर्ष की उम्र में भी अमिताभ बच्चन फिल्मों में सक्रिय बने हुए हैं. अमिताभ बच्चन ने अपने समय के हर बड़े कलाकार के साथ काम किया है. अमिताभ जिस भी फिल्म में होते हैं उसे दर्शक बड़े चाव के साथ देखना पसंद करते हैं.

अमिताभ बच्चन ने अपनी हम उम्र अदाकाराओं के साथ पर्दे पर ख़ूब रोमांस किया है, लेकिन जब बिग बी ने खुद से 44 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ रोमांस किया तो हर कोई काफी दंग रह गया था. दरअसल, साल 2007 में एक फिल्म आई थी जिसका नाम था ‘निशब्द’. अमिताभ बच्चन इस फिल्म में अहम भूमिका में थे. वहीं इस दुनिया को अलविदा कह चुकी अभिनेत्री जिया खान का भी फिल्म में अहम रोल था.

फिल्म ‘निशब्द’ में अमिताभ और जिया के एक लिपलॉक सीन को देखकर दर्शक हैरान रह गए थे. बताया जाता है कि, यह फिल्म बिग के फ़िल्मी करियर की सबसे विवादित फिल्म है. रामगोपाल वर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में जिया खान ने बिग बी के साथ इंटीमट सीन से ख़ूब तहलका मचाया था. बता दें कि, इस फिल्म से जिया खान ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे और पहली ही फिल्म में उन्होंने सदी के महानायक के साथ काम किया था.

जिया के कारण नाराज़ हो गई थी जया: हाल ही में फिल्म ‘निशब्द’ ने अपने 14 साल पूरे किए हैं. फिल्म साल 2007 में 2 मार्च को रिलीज हुई थी. फैंस के साथ ही जिया और अमिताभ के किसिंग सीन से जया बच्चन भी काफी नाराज हुई थी. खबरों के मुताबिक़, इसके बाद से ही अमिताभ ने ऐसे सीन करने से तौबा कर ली थी. लेकिन अमिताभ ने कभी इस मामले पर कुछ नहीं कहा.

अमिताभ बच्चन और जिया खान द्वारा अभिनेटी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अधिक सुर्खियाँ नहीं बटोर पाई थी. लेकिन फिल्म में दोनों का किसिंग सीन ख़ूब चर्चा में रहा था. बताया जाता है कि, फिल्म विवादस्पद उपन्यास लोलिता और 1999 में आई हॉलीवुड फिल्म अमेरिकन ब्यूटी से संबंधित थी.

फिल्म में अमिताभ बच्चन ने एक ऐसे शख़्स का किरदार अदा किया है जो शादीशुदा रहता है और उसकी एक बेटी भी रहती है. लेकिन बेटी की दोस्त जिसका किरदार जिया खान ने निभाया था, बिग बी उस पर अपना दिल हार बैठ जाते हैं और उससे नजदीकी बढ़ाने लग जाते हैं, दूसरी ओर अमिताभ को देखकर जिया खान भी खुद पर काबू नहीं कर पाती है. दोनों के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो जाता है. किसिंग सीन के अलावा अमिताभ और जिया और भी कई लव मेकिंग सीन देते हैं.

2013 में जिया ने कर लिया था सुसाइड: अपनी पहली ही फिल्म में अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज़ कलाकार के साथ काम करने वाली जिया खान अब हमारे बीच नहीं हैं. करीब 7 साल पहले जिया खान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था. जिया खान अपनी निजी ज़िंदगी से बहुत परेशान हो चुकी थी और इसके चलते अभिनेत्री ने 3 जून 2013 को मुंबई के जुहू स्थित अपने घर में फांसी लगा ली थी. महज 25 साल की उम्र में जिया की मौत हो गई थी.

Advertisements