आमिर खान की बेटी ने बताई अपने यौन शोषण की कहानी, बताया की खुद उनके पिता आमिर खान और सलमान ने भी नहीं छोड़ा था मौका

आमिर खान की बेटी ने बताई अपने यौन शोषण की कहानी, बताया की खुद उनके पिता आमिर खान और सलमान ने भी नहीं छोड़ा था मौका

कई बार हमारी जिंदगी में कुछ ऐसे पहलू होते हैं जो जिंदगी पर बहुत गहरा असर डालते हैं। शोषण भी उन्हीं में से एक है। यौन शोषण का दर्द उन लोगों को अच्छी तरह से पता है जिनके साथ ये हुआ है। बच्चे-बूढ़े-जवान कोई भी इस दर्द से अछूता नहीं रह जाता। #Metoo जैसे आंदोलन ने ये बता दिया था कि ये समस्या इतनी बड़ी है कि इसका अंदाज़ा भी नहीं लगाया जा सकता है।

ऐसा हर किसी के साथ हो सकता है और किसी भी तबके के लोगों पर इसका असर हो सकता है। आमिर खान की बेटी इरा खान ने बताया कि किस तरह से 14 साल की उम्र में उनके साथ यौन शोषण हुआ था और उन्हें क्लीनिकल डिप्रेशन से गुजरने के दौरान कैसा फील हुआ था। इरा खान का कहना है कि वो 6 साल की उम्र में टीबी, 14 साल की उम्र में शोषण और उसके कुछ समय बाद डिप्रेशन का शिकार हो चुकी हैं

ईरा ने इसके बारे में खुलकर बात करते हुए कहा कि उन्हें इस बात का अंदाज़ा ही नहीं था कि उनके साथ शोषण हो रहा है। साल भर लगा उन्हें ये समझने के लिए कि जो वो महसूस कर रही हैं वो असल में शोषण है। ईरा ने बताया कि ये रोज़ नहीं होता था और ये उनकी जान पहचान वाला इंसान कर रहा था इसलिए उन्हें इसे समझने में समय लगा, लेकिन जब समझ आया तो ईरा ने अपने माता-पिता को इसके बारे में बताया और उन्होंने बात को संभाल लिया।

इरा खान ने इस वीडियो में क्लीनिकल डिप्रेशन की बात की थी। ईरा उन सभी बातों का जिक्र कर रही थीं जो शायद उनके डिप्रेशन का कारण बन सकती हैं, लेकिन उन्हें ये नहीं पता था कि उन्हें डिप्रेशन क्यों हुआ और वो इस दौरान बस उदास रहती थीं, ज्यादा सोती थीं और खुद को अकेला कर लेती थीं। ईरा ने बहुत दिलेरी से अपने साथ हुई इन घटनाओं के बारे में बताया।सिर्फ इरा खान ही नहीं इससे पहले भी कई सेलेब्स ऐसे रहे हैं जिन्होंने इस तरह की तकलीफ को झेला है। यौन शोषण का जिक्र करते हुए कई बॉलीवुड सेलेब्स ने अपनी बात रखी थी।