हां मैं भगवाधारी हूं`, भगवा को लेकर डिंपल यादव के बयान पर CM योगी का शानदार जबाब

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने समाजवादी पार्टी (SP) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) पर पलटवार किया है. डिंपल यादव ने लोहे में लगे जंग के रंग को भगवा से जोड़ा था. अब उनके इस बयान को सीएम योगी ने सनातन धर्म और संत समाज का अपमान है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक ट्वीट कर कहा, ‘हां मैं भगवाधारी हूं.’ ट्वीट में टैग किए गए वीडियो में सीएम योगी आदित्यनाथ ने डिंपल यादव के बयान का जिक्र करते हुए किसी का नाम लिए बगैर कहा ‘एक बात मुझे बहुत खटकी है. आपने सपा के कुछ लोगों के बयान सुने होंगे. वो बयान सृष्टि का भी अपमान है. सनातन धर्म और संत समाज का भी अपमान है. भगवा को उन्होंने जंग के साथ जोड़ा है, लेकिन हां, मैं कह सकता हूं कि मैं भगवाधारी हूं.’

उन्होंने कहा, ‘हर उत्तर प्रदेशवासी कहेगा, हम भगवाधारी हैं. इसलिए बोलेंगे क्योंकि ये भगवा सृष्टि की ऊर्जा का रंग है. सूर्योदय जब होता है तब भगवान सूर्य का रंग भी भगवा ही होता है.’गौरतलब है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और पूर्व सांसद डिंपल यादव ने बीते शुक्रवार को कौशांबी जिले के सिराथू विधान सभा क्षेत्र से सपा गठबंधन की उम्मीदवार पल्लवी पटेल के समर्थन में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए लोहे में लगने वाले जंग को भगवा से जोड़ा था.

डिंपल यादव ने कहा था, ‘ये जो डबल इंजन की सरकार है. जब इंजन में जंग लग जाता है, जंग का रंग क्या होता है? मुझे लगता है जिस रंग के हमारे मौजूदा मुख्यमंत्री कपड़े पहनते हैं उसी रंग का होता है तो ऐसे जंग वाले इंजन को हटाने का समय आ गया है.’उन्होंने आगे कहा कि ऐसे जंग वाले इंजन को हटाने के लिए जनता तैयार है और ऐसे इंजन को लाने के लिए जो उत्तर प्रदेश को एक संपन्न प्रदेश बनाएगा.

 

Advertisements