बीजेपी आज जारी कर सकती है 208 प्रत्याशियों की लिस्ट,जानिए बीजेपी ने किस जाति को दिए कितने टिकट मिल सकते है

बीजेपी आज जारी कर सकती है 208 प्रत्याशियों की लिस्ट,जानिए बीजेपी ने किस जाति को दिए कितने टिकट मिल सकते है

लखनऊ,: उत्तर प्रदेश के लिए बीजेपी में बैठकों का दौर खत्म नहीं हो रहा है. कई दौर की बैठकों के बाद भी अब तक बीजेपी सारे उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं कर पाई है. गठबंधन के लिए सीटों का पेंच भी अभी फंसा हुआ है. एक-एक सीट के लिए माथापच्ची की जा रही है. एक-एक समीकरण देखा जा रहा है और इसीलिए एक के बाद एक बैठकों का दौर जारी है.

सारी माथापच्ची के बाद भी बीजेपी अब तक उम्मीदवारों की तीन लिस्ट जारी कर पाई है. पहली लिस्ट में 107 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था. दूसरी लिस्ट में सिर्फ दो नाम थे. तीसरी लिस्ट में 85 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था. यानी 403 में से बीजेपी अब तक सिर्फ 194 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर पाई है.

मामला सिर्फ अपने उम्मीदवारों के ऐलान का नहीं है बल्कि पेंच सहयोगी दलों के साथ सीटों के बंटवारे का भी फंसा है. निषाद पार्टी और अपना दल के साथ मिल कर लड़ने का ऐलान तो हुआ लेकिन अब तक सीटों का ऐलान नहीं हुआ. बीजेपी के साथ सीटों को लेकर चर्चा चल रही है. एक-दो दिन में सीट संख्या और कौन सी सीट से लड़ेंगे यह पता चला जाएगा.

निषाद पार्टी इंतजार में है तो वहीं अपना दल सोनेवाल अब तक सिर्फ एक सीट पर अपना उम्मीदवार उतार पाया है. बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही अपना दल (सोनेलाल) ने पार्टी के पहले टिकट के तौर पर एक मुस्लिम उम्मीदवार का ऐलान किया है. रामपुर की स्वार टांडा सीट से समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान के मुकाबले हैदर अली खान को उतारा गया है.