निर्भया केस की वकील सीमा कुशवाहा बसपा में शामिल, जानें कहाँ से लड़ेगी चुनाव

लखनऊ,निर्भया केस की वकील सीमा कुशवाहा आज बसपा में शामिल हो गईं हैं। बसपा राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र की अध्यक्षता में सीमा कुशवाहा को बहुजन समाज पार्टी ज्वाइन कराई गई। इस दौरान कुशवाहा ने मायावती को 5वीं बार मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया।

इटावा के लखना गांव की रहने वाली सीमा ने कानून की पढ़ाई के साथ कानपुर से वकालत की प्रैक्टिस शुरू की थी। कानपुर में हालात अच्छे नहीं होने के कारण वो दिल्ली चली गईं और दिल्ली यूनिवर्सिटी से वकालत की पढ़ाई पूरी की। सूत्रों की माने तो वो इटावा से बसपा प्रत्याशी हो सकती है l

Advertisements

निर्भया गैंगरेप कांड सीमा के करियर का पहला अदालती केस था। इसमें उन्हें कामयाबी मिली और वे चर्चा में भी आ गईं। इसके बाद से अब तक सीमा कई दुष्कर्म पीड़िताओं को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष कर रही हैं। राजनीति में आने के बाद भी उन्होंने साफ किया है कि वे रेप पीड़िताओं के केस लड़ती रहेंगी।

सीमा ने कहा- दिल्ली में हुए निर्भया कांड के दरिंदो को मैने फांसी की सजा दिलवाई। दिल्ली में एक बेटी के साथ हुई दरिंदगी बताती है कि वहां लॉ-एंड-आर्डर पूरी तरह से फेल है। मायावती की सरकार में यूपी में बेटियां सुरक्षित महसूस करती थीं। अगर मायावती पांचवी बार यूपी की सीएम बनती हैं, तो प्रदेश में बेटियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी।

Advertisements