दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, जानें क्या क्या खुलेगा और क्या रहेगा अभी भी रहेगा बंद

लखनऊ, दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म (Delhi Weekend Curfew Update) कर दिया गया है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की आज हुई बैठक में इसका फैसला कर लिया गया है और कुछ देर में इसकी आधिकारिक घोषणा हो जाएगी। गौरतलब है कि बैठक में दिल्ली में कोरोना के घटते मामलों के बाद ऑड-ईवन तरीके से दुकान खुलने का फैसला भी खत्म कर दिया गया है। हालांकि, राज्य में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने राज्य से वीकेंड कर्फ्यू हटाने के लिए उपराज्यपाल अनिल बैजल (Anil Baijal) को प्रस्ताव भेजा था। सूत्रों के अनुसार बैठक में लिया गया है ये बड़ा फैसला l कोरोना के कारण नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा।

वीकेंड कर्फ्यू खत्म करने का फैसला।सख्त बंदिशें जारी रहेंगी।50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे मैरेज हॉल, अधिकतम 200 लोगों को अनुमति।बार और रेस्ट्रोरेंट 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकते हैं।दुकानों के ऑड-ईवन के तर्ज पर खुलने का फैसला खत्म।स्कूल खोलने पर DDMA की अगली बैठक में फैसला।कोरोना से बचने के उपाय लगातार अपनाने का आग्रह।

कोरोना के कारण अभी शादी समारोह में केवल 20 लोगों को ही जाने की इजाजत थी लेकिन डीडीएमए शादी में मेहमानों के शामिल होने की संख्या में छूट देने का ऐलान कर दिया है। अब शादी में अधिकतम 200 मेहमान शामिल हो सकते हैं।

 

Advertisements