दिल्ली में ‘एक के साथ एक फ्री’ वाले ऑफर ने शराब के शौकीनों की ला दी मौज, बाकी अब देखते रह जाएंगे!

नई दिल्ली,दिल्ली में शराब की बिक्री पर चल रहे जबरदस्त डिस्काउंट की वजह से अब सस्ती शराब की कमी होने लगी है। इसमें 360 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक के बीच मिलने वाली अलग-अलग ब्रैंड की शराब का स्टॉक कम हो गया है। इससे कई डिस्काउंट के बावजूद ग्राहकों के मनमुताबिक शराब की बोतल नहीं मिल पा रही।

पंजाब और यूपी चुनाव का असर भी दिल्ली में शराब के स्टॉक में कमी आने के रूप में हुआ। लेकिन, अब पंजाब में चुनाव खत्म होने के बाद वहां की फैक्ट्रियों से दिल्ली में शराब आना शुरू हो गया है। पिछले दिनों इसमें कुछ कमी आ गई थी। शराब दुकानदारों का कहना है कि शराब के अलग-अलग ब्रैंड पर डिस्काउंट तो अभी चल रहा है। लेकिन, पिछले दिनों एक पेटी के साथ दूसरी पेटी फ्री जैसे जबरदस्त ऑफर ने दिल्ली के अधिकतर ठेकों पर सस्ती कीमत की शराब के स्टॉक में कमी ला दी है।

हालांकि, शराब कारोबारियों का कहना है कि नई एक्साइज पॉलिसी के तहत दिल्ली में जब से शराब की खरीद पर डिस्काउंट देना शुरू किया गया है, तब से सेल में जोरदार उछाल आया है। दिल्ली के कस्टमर ने गुड़गांव जाना पूरी तरह बंद कर दिया है। उन्हें दिल्ली में ही कई जगह गुड़गांव से भी सस्ती शराब खरीदने के विकल्प मिल रहे हैं। लेकिन यह भी सही है कि इस तरह से 50 फीसदी तक दिया जा रहा डिस्काउंट का यह खेल लंबे वक्त तक नहीं चल सकेगा।

ऐसे में कोशिश की जा रही है कि दिल्ली में इस तरह से शराब की बिक्री की जाए, ताकि दिल्ली में गुड़गांव के ठेकों से महंगी शराब ना बेची जाए। इस बात पर विचार किया जा रहा है कि अगर तमाम लिकर वेंडर्स में आपसी सहमति बनती है तो दिल्ली की शराब की तमाम दुकानों पर गुड़गांव जैसी कीमत पर ही शराब बेची जाए। इसमें भी भारतीय शराब से कहीं अधिक विदेशी शराब पर डिस्काउंट दिया जाए तो अच्छा होगा।

Advertisements