टाटा समूह आईपीएल का टाइटल स्पांसर, चीनी मोबाइल कंपनी Vivo को किया Replace

Tata Group IPL Sponser:

देश का सबसे पुराना औद्योगिक घराना टाटा समूह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का मुख्य स्पांसर होगा. टाटा समूह आईपीएल के 2022 सीजन से चीन की मोबाइल मैन्युफैकरचरिंग कंपनी वीवो (Vivo) की जगह आईपीएल ( Indian Premier League) टाइटल स्पांसर की जगह लेगा. आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने ये जानकारी दी है.

Advertisements

बृजेश पटेल ने बताया कि मंगलवार को आईपीएल के गर्वनिंग कांउसिल की हुई बैठक में टाटा समूह के आईपीएल के टाइटल स्पांसर को लेकर फैसला लिया गया है. इससे पहले भारत और चीन के बीच सीमा तनाव और चीन विरोधी भावना के बीच, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और वीवो मोबाइल ने आईपीएल 2020 के लिए अपने संबंधों को निलंबित कर दिया था.

आने वाला सीजन कहलाएगा टाटा आईपीएल

Advertisements

आने वाला सीजन यानी आईपीएल 2022 को टाटा आईपीएल के नाम से जाना जाएगा। ब्रिजेश पटेल ने कहा कि वीवो ने अधिकारों के हस्तांतरण का अनुरोध किया था, जिसे गवर्निंग काउंसिल ने पारित कर दिया। इन अधिकारों के हस्तांतरण से भी बीसीसीआई को 440 करोड़ रुपये की ही आमदनी होगी।

आईपीएल 2022 में आठ की जगह 10 टीमें खेलती दिखाई पड़ेंगी। अहमदाबाद और लखनऊ दो नई फ्रेंचाइजी हैं। बीसीसीआई ने आईपीएल के लिए दो नई टीमों का एलान 25 अक्तूबर को किया था। लखनऊ को आरपीएसजी वेंचर्स लिमिटेड ने 7090 करोड़ रुपये और अहमदाबाद को सीवीसी कैपिटल ने 5625 करोड़ रुपये में खरीदा था।

Advertisements
Advertisements