जानें रेपिस्ट गायत्री प्रजापति की पत्नी को टिकट देने पर क्या बोले अखिलेश, क्या होगा अमेठी का चुनावी समीकरण

जानें रेपिस्ट गायत्री प्रजापति की पत्नी को टिकट देने पर क्या बोले अखिलेश, क्या होगा अमेठी का चुनावी समीकरण

लखनऊ,समाजवादी पार्टी ने रेप के दोषी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की पत्नी को भी टिकट दिया है. रेप का दोष सिद्ध होने पर गायत्री प्रजापति जेल में हैं और उम्रकैद की सजा काट रहे हैं. सपा द्वारा प्रजापति की पत्नी को प्रत्याशी घोषित करने को लेकर सवाल उठने लगे हैं.

गायत्री प्रजापति की पत्नी महाराजी प्रजापति को सपा ने अमेठी विधान सभा सीट से मौका दिया है. सपा ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में महाराजी प्रजापति के नाम की घोषणा की. बता दें कि गायत्री प्रजापति सपा सरकार में खनन मंत्री थे. महाराजी प्रजापति का नाम सामने आने पर सपा को आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है. इसपर अखिलेश यादव ने सफाई दी है. उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि गायत्री प्रजापति की पत्नी के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं है, केस उनके पति के खिलाफ है.

अखिलेश यादव ने जेल से चुनाव लड़ रहे आजम खान और नाहिद हसन का भी बचाव किया है. उन्होंने कहा कि इन नेताओं के खिलाफ भाजपा शासन में झूठे मुकदमे दर्ज किए गए. वहीं, बीजेपी सपा पर लगातार हमलावर है. बीजेपी ने सपा पर दागी और आपराधिक छवि वाले नेताओं को टिकट देने का आरोप लगाया है.

इन आरोपों पर अखिलेश यादव ने कहा कि आजम खान के खिलाफ अधिकतर केस बीजेपी शासन में दर्ज किए गए. नाहिद हसन के खिलाफ भी अधिकतर केस बीजेपी शासन में दर्ज हुए हैं. नाहिद हसन वेस्ट यूपी की कैराना विधान सभा सीट से सपा के प्रत्याशी हैं. वहीं, आजम खान रामपुर विधान सभा सीट से चुनावी मैदान में हैं