जानें बिल्कुल सटीक चुनावी भविष्यवाणी करने वाले ज्योतिष कौन है और उनके अनुसार 2022 में किसकी बनेगी सरकार

ग्वालियर,चुनावी सर्वे के अलावा ज्योतिषी भी अपनी भविष्यवाणी कर रहे हैं, लेकिन दिलचस्प बात ये है कि वे भी अगली सरकार योगी की ही बनवा रहे हैं. यूपी के ज्योतिषी आचार्य रमाकांत मिश्र के मुताबिक, इस चुनाव में योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्‍व में बीजेपी को 282 सीटें मिल सकती हैं. वे ये भी कहते हैं कि “योगी आदित्‍यनाथ की जन्म कुंडली के हिसाब से 2024 में केतु की महादशा खत्म होने के बाद उनकी शुक्र की महादशा शुरु होगी, वह समय योगी आदित्‍यनाथ के जीवन काल का सबसे स्‍वर्णिम दौर होगा.”

गौर करने वाली बात ये है कि 2024 में ही लोकसभा के चुनाव होने हैं. लिहाज़ा, सवाल उठना वाजिब है कि क्या तब तक योगी इतने ताकतवर हो जाएंगे कि दिल्ली के सिंहासन के लिए भी ताल ठोंक सकें?

हालांकि दो दिन पहले एक अन्य न्यूज़ चैनल के सर्वे में दावा किया गया है कि शहरी इलाकों में समाजवादी पार्टी तेजी से बीजेपी से आगे निकलती दिख रही है. हालांकि ग्रामीण इलाकों में बीजेपी की लोकप्रियता के मुकाबले सपा उससे काफी पीछे है. इस सर्वे के मुताबिक शहरी इलाकों में जो लोकप्रिय पार्टी सर्वे में नजर आ रही है, उसमें बीजेपी को 34 फीसदी लोग पसंद कर रहे हैं, जबकि सपा को 39.2 प्रतिशत लोग अपनी पहली पसंद बता रहे हैं.

वहीं मायावती की BSP को 13 फीसदी और कांग्रेस को पसंद करने वाले 12 फीसदी लोग हैं. इसी सर्वे में दावा किया गया है कि बीजेपी को 239 सीटें मिलती दिख रही है, जबकि समाजवादी पार्टी को 144 सीटें मिलने का अनुमान है. बीएसपी को 12 तो वहीं कांग्रेस को सिर्फ 6 सीटें ही मिलती दिखाई दे रही है.

Advertisements