जानें क्यों महाभारत के कृष्ण’ नितीश भारद्वाज 12 साल की शादी के बाद आईएएस पत्नी से हुए अलग, कहा- मौत से ज्यादा दर्द देता है तलाक!

कोलकाता,बीआर चोपड़ा की महाभारत में भगवान कृष्ण का किरदार निभाकर देशभर में लोकप्रिय हुए कलाकार नितीश भारद्वाज की शादी खराब दौर से गुजर रही है। नितीश पत्नी से अलग हो चुके हैं और मामला अदालत में हैं। हाल ही में नितीश ने अपने सेपरेशन की पुष्टि की और कहा कि तलाक बेहद दर्दनाक होता है।

नितीश ने सेपरेशन की बात बॉम्बे टाइम्स से बातचीत में स्वीकार की। अखबार से बात करते हुए उन्होंने बताया कि मुंबई की फैमिली कोर्ट में उन्होंने सितम्बर 2019 में तलाक की अर्जी दाखिल की थी। हालांकि, नितीश ने इसके विस्तार में जाने से इनकार करते हुए कहा कि केस फिलहाल अदालत में है। बस इतना कह सकता हूं कि कभी-कभी तलाक मौत से ज्यादा दर्दनाक हो सकता है, क्योंकि आपको ऐसे रहना है, जैसे कोई अंग काट दिया गया हो।

Advertisements

बता दें, नितीश की पत्नी स्मिता गाते आईएएस अफसर हैं। दोनों के जुड़वां बेटियां भी हैं। स्मिता के साथ नितीश की दूसरी शादी थी, जो 12 साल चली। उनकी पहली शादी 1991 में मोनीशा पाटिल से हुई थी। पहली शादी से नितीश के एक बेटा और एक बेटी है। 2005 में नितीश का पहली पत्नी से तलाक हुई था।

नितीश ने कहा कि वो शादी के इंस्टीट्यूशन में भरोसा करते हैं, मगर वो खुद अनलकी रहे हैं। शादी टूटने के तमाम कारण हो सकते हैं, मगर जब परिवार टूटता है तो सबसे खराब असर बच्चों पर पड़ता है। इसलिए यह माता-पिता पर निर्भर है कि वो इसका बच्चों पर कम से कम असर पड़ने दें।

Advertisements

वेटरिनरी डॉक्टर नितीश ने महाभारत में जिस वक्त कृष्ण का किरदार निभाया था, उनकी उम्र 23 साल थी। इस धारावाहिक की लोकप्रियता ने नितीश को रातों-रात स्टार बना दिया था। रामानंद सागर की रामायण के बाद महाभारत छोटे पर्दे का सबसे सफल माइथोलॉजिकल सीरियल माना जाता है और आज भी यह लोकप्रियता बरकरार है। नितीश ने कई टीवी धारावाहिकों और फिल्मों में काम किया है। हाल में वो केदारनाथ में सारा अली खान के किरदार के पिता के रोल में नजर आये थे। इसके अलावा मराठी वेब सीरीज समानांतर में भी नितीश लीड स्टार कास्ट का हिस्सा थे।

Advertisements
Advertisements