जानें क्यों प्रियंका गांधी की ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ अभियान की पोस्टर गर्ल BJP में हुई शामिल

लखनऊ,उत्तरप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज है. इसी बीच यूपी चुनाव में कांग्रेस के ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ अभियान की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्य (Priyanka Maurya) ने चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. गुरुवार को मौर्या ने बीजेपी नेताओं की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली.

बता दें कि खबर आई थी कि चूंकि कांग्रेस ने उनको विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं दिया है, इस वजह से प्रियंका बीजेपी ज्वाइन करने को लेकर विचार कर रही हैं.मौर्य ने गुरुवार को बीजेपी का हाथ थाम लिया. उनके साथ समाजवादी पार्टी के विधायक प्रमोद गुप्ता भी पार्टी में शामिल हुए.

Advertisements

प्रियंका ने एएनआई को बताया था कि ‘मैंने क्षेत्र में बहुत काम किया है, लेकिन टिकट वितरण पूर्व नियोजित था. मुझे टिकट नहीं दिया गया, लेकिन मैं एक योग्य उम्मीदवार थी.’ उन्होंने कहा कि , “लड़की हूं, लड़ सकती हूं” एक स्लोगन है, लेकिन कांग्रेस ने मुझे मौका नहीं दिया.’ कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने उन्हें इस अभियान को पोस्टर गर्ल बनाया था. मौर्य उत्तर प्रदेश में महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष हैं.

बता दें कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव से पहले अपने ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ अभियान के तहत राज्य भर में ‘मैराथन’ आयोजित कर रही थी. लेकिन कोरोना मामलों में वृद्धि को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सात चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च तक होंगे. मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

Advertisements

 

 

Advertisements