जानें क्या है बीजेपी का पूर्वी उत्तर प्रदेश में मास्टर स्ट्रोक,कांग्रेस के स्टार प्रचारक आरपीएन सिंह का कांग्रेस से इस्तीफ़ा, आज होंगे बीजेपी में शामिल

जानें क्या है बीजेपी का पूर्वी उत्तर प्रदेश में मास्टर स्ट्रोक,कांग्रेस के स्टार प्रचारक आरपीएन सिंह का कांग्रेस से इस्तीफ़ा, आज होंगे बीजेपी में शामिल

लखनऊ,यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के दिग्गज नेता आरपीएन सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. वह आज दोपहर तीन बजे में बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी आरपीएन सिंह को स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कुशीनगर की पडरौना विधानसभा सीट से उतारने की तैयारी में है.

इस चर्चा के बीच आरपीएन सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल का बायो बदल दिया है. उन्होंने यहां से कोंग्रेस पार्टी से जुड़े पद की जानकारी हटाई है. इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भी भेज दिया है. सिंह ने ट्वीट किया कि आज, जब पूरा राष्ट्र गणतन्त्र दिवस का उत्सव मना रहा है, मैं अपने राजनैतिक जीवन में नया अध्याय आरंभ कर रहा हूं. जय हिंद.

RPN सिंह के बीजेपी में आने की चर्चा काफी समय से चल रही थी. RPN सिंह अगर बीजेपी में आते हैं तो बीजेपी उनको स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कुशीनगर की पडरौना विधानसभा सीट से चुनाव लड़वा सकती है. बता दें कि आरपीएन सिंह पिछड़ी जाति सैंथवार-कुर्मी से हैं. पूर्वांचल में सैंथवार जाति के लोगों की तादाद अच्छी संख्या में है. कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया इसमें खास इलाके हैं. पूर्वांचल में आरपीएन सिंह का अपना भी मजबूत होल्ड है.

यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार को ही पहले चरण के स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट जारी की है. 10 फरवरी को होने वाले इस चुनाव के लिए कुल 30 नेताओं को स्टार कैंपेनर्स बनाया गया था. इसमें पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, राज बब्बर, सचिन पायलट, कन्हैया कुमार का भी नाम शामिल है.