जानें क्या हाल हुआ सपा विधायक का जब वोट बदले भीड़ ने उनसे मांग लिया उनके काम का हिसाब-किताब वीडियो, हो रहा वायरल

लखनऊ,यूपी चुनाव 2022 में अब अलग-अलग रंग दिखने लगे हैं। एक तरफ नेता जनता को लुभाने के लिए तरह-तरह के वादे कर रही है। उनको लुभाने के लिए कई प्रकार की घोषणाएं हो रही है। लेकिन, पांच साल पहले जिन घोषणाओं और वादों के आधार पर जीत हासिल की गई थी, उस पर कोई बात करने को तैयार नहीं होता है। जनता जब इस प्रकार के सवाल करती है तो नेता असहज हो जाते हैं। कुछ इसी प्रकार की स्थिति का सामना करना पड़ा जंगीपुर के विधायक डा. वीरेंद्र यादव को।

समाजवादी पार्टी के विधायक डॉ. वीरेंद्र यादव को उस समय विषम परिस्थिति का सामना करना पड़ा, जब लोगों ने उन्हें घेर लिया। दरअसल, वे विधानसभा चुनाव को लेकर जनसंपर्क अभियान पर निकले थे। लोगों ने उनसे पूछना शुरू किया कि आपने पिछले पांच साल में क्षेत्र के लिए क्या किया? लोग उनसे पिछले पांच साल का हिसाब मांग रहे थे और विधायक बगलें झांक रहे थे। लोगों ने वीरेन्द्र यादव से सीधा सवाल किया कि आपके कार्यकाल में इलाके की जनता को क्या मिला है? इसका वे कोई सही जवाब नहीं दे पाए।

रजदेपुर देहाती क्षेत्र के लोगों के बीच जंगीपुर विधायक वीरेंद्र यादव जनसंपर्क करने पहुंचे थे। लोगों ने अपने बीच अपने विधायक को देख उनसे उनके पांच सालों के कार्यकाल के दौरान किए कामों का हिसाब मांग लिया। लोगों ने विधायक वीरेन्द्र यादव से पूछ दिया कि लोगों के लिए पांच सालों में आपने क्या किया है? लोगों ने यह भी कहा कि उनके इलाके की एक भी सड़क नही बनी, यहां तक कि लोगों ने वीरेंद्र यादव के पिछले कार्यकाल का भी हिसाब ले डाला।

विधायक और स्थानीय लोगों के बीच पूरा संवाद कैमरे में कैद हो गया। स्थानीय लोगों का कहना था कि विधायक ने अपने कार्यकाल में जन सरोकार के मुद्दों पर कोई काम नहीं किया। लोगों की ओर से लगातार सवाल के बाद माहौल को ठंडा करने के लिए अपने ही अंदाज में विधायक ने कहा कि हम मानते हैं कि इलाके में एक भी सड़क नहीं बन पाई। लेकिन, इसके लिए हम कैसे जिम्मेदार हो गए? आपलोगों ने हमें समय रहते इसकी जानकारी ही नहीं दी। अगर समय पर जानकारी देते तो हम सड़क को बनवाने की योजना लेकर आते। अब यह मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Advertisements