चौथे और आगे के चरणों के लिए BJP उम्मीदवारों की सूची तैयार,जानें किसको किसको मिलेगा मौका और किसका होगा पत्ता साफ

चौथे और आगे के चरणों के लिए BJP उम्मीदवारों की सूची तैयार,जानें किसको किसको मिलेगा मौका और किसका होगा पत्ता साफ

लखनऊ,(Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के चौथे और आगे के अन्य चरणों के लिए भी BJP उम्मीदवारों की सूची (BJP Candidate List) पर सोमवार को दिल्ली में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में चर्चा हुई. मंगलवार को BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) की अध्यक्षता में होने वाली बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में इस लिस्ट पर फाइनल मुहर लग जाएगी और जल्द ही तीसरे और चौथे चरण के लिए भी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी. इस मीटिंग में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी मौजूद रह सकते हैं

BJP पहले और दूसरे चरण के 107 उम्मीदवारों की सूची पहले ही जारी कर चुकी है और तीसरे चरण के लिए भी नाम फाइनल हो चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस लिस्ट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन न करने वाले कई सिटिंग विधायकों का टिकट कटने की उम्मीद है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीसरे-चौथे चरण की जो लिस्ट जारी होने वाली है उसमें 20% विधायकों के टिकट बदले या फिर काटे जा सकते हैं.

तीसरे और चौथे चरणों में कानपुर और बुंदेलखंड क्षेत्र के अलावा अवध क्षेत्र की सीटें भी शामिल हैं. केंद्रीय मंत्री और यूपी के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह चुनाव प्रभारी अनुराग ठाकुर ने रविवार की रात और सोमवार की सुबह प्रदेश के नेताओं संग चुनावी तैयारियों सहित अन्य विषयों पर बैठक की है. सोमवार की दोपहर को सभी लोग दिल्ली रवाना हो गए. वहां देर शाम कानपुर, बुंदेलखंड और अवध क्षेत्र के प्रत्याशी चयन को लेकर चर्चा हुई.

BJP की अगली सूची बुधवार को जारी हो सकती है. पार्टी ने 75 साल पार वालों को टिकट न देने का फैसला किया है. पहले और दूसरे चरण की सीटों में राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह, वरिष्ठ नेता राजेश अग्रवाल सहित कई उम्रदराज लोगों को टिकट नहीं दिया गया है. बता दें कि अभी पहले चरण की अलीगढ़ सीट और दूसरे चरण की सात सीटों पर भी प्रत्याशियों की घोषणा होना बाकी है. पहले चरण की नामांकन की अंतिम तिथि 21 जनवरी है, ऐसे में बुधवार तक दूसरी सूची आने की संभावना है.

Advertisements