अब मौका नहीं मिलेगा तुम रिटायरमेंट ले लो’ कोच राहुल द्रविड़ पर बड़े खिलाड़ी के खुलासे से हड़कंप

अब मौका नहीं मिलेगा तुम रिटायरमेंट ले लो’ कोच राहुल द्रविड़ पर बड़े खिलाड़ी के खुलासे से हड़कंप

नई दिल्ली,भारतीय दौरे पर श्रीलंकाई टीम टी20 और टेस्ट सीरीज खेलने के लिए आने वाले है. इसके लिए चेतन शर्मा की नेतृत्व वाली बीसीसीआई की चयन समिति ने टेस्ट और टी20 टीम की घोषणा कर दी. खासकर, टेस्ट टीम से एक साथ 4 बड़े खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. वहीं, सीनियर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने कोच राहुल द्रविड़ पर गंभीर आरोप लगाकर समसनी मचा दी है

भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम को नये टेस्ट कप्तान का इंतजार था जो शनिवार को खत्म हो गया. साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी थी. ऐसे में केएल राहुल, ऋषभ पंत और रोहित शर्मा में से किसी एक को कप्तान बनाए जाने की चर्चा जोरो पर थी. वहीं, आज बीसीसीआई की चयन समिति ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी.

सीमित ओवर के कप्तान रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाते हुए टेस्ट टीम का बीसीसीआई ने इसका ऐलान कर दिया. इस टीम से सीनियर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा, पेसर ईशांत शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को बाहर कर दिया गया है. हालांकि, टीम से बाहर होते ही ऋद्धिमान साहा ने कोच राहुल द्रविड़ के खिलाफ बगावत कर दी है.

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की हार के बाद मैनेजमेंट से लेकर कप्तान और टीम में बड़ा बदलाव हुआ है. खराब प्रदर्शन से लेकर फिटनेस में फिट नहीं होने वाले खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है. ऐसे में आउठ ऑफ फॉर्म चल रहे पुजारा-रहाणे और ईशांत को बाहर कर दिया गया. जबकि बढ़ती उम्र और फिटनेस की वजह से दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को भी टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया. लेकिन टीम से बाहर होते ही कोच राहुल द्रविड़ पर ही हल्ला बोला है. टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए ऋद्धिमान साहा ने कोच राहुल द्रविड़ को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है.

साहा ने खुलासा करते हुए कहा कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने उन्हें संन्यास लेने के बारे में सोचने को कहा था. इसके पीछे कारण ये है कि अब उनके सेलेक्शन पर विचार नहीं किया जाएगा. साहा हाल ही में रणजी ट्रॉफी से भी अपना नाम वापस ले चुके हैं. साहा को पहले ही साफ कर दिया गया था कि अब उन्हें टीम में वापस नहीं लिया जाएगा.

 

Advertisements