अब दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू को लेकर केजरीवाल और उपराज्यपल आमने सामने

नई दिल्ली,दिल्ली में कोरोना महामारी को देखते हुए लगाया वीकेंड (सप्ताहांत) कर्फ्यू को समाप्त करने और दुकानें खुलने में ऑड-ईविन हटाने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार सुबह उपराज्यपाल अनिल बैजल से अनुशंसा की थी। इसके लिए उन्होंने उपराज्यपाल को पत्र भेजा था, जिसमें से उप राज्यपाल ने तीन में से एक प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने दिल्ली में सभी निजी कार्यालयों के 50 प्रतिशत क्षमता से खुलने की अनुमति दे दी है।

उपराज्यपाल ने सभी निजी कार्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता से खोलने की मंजूरी दे दी है। लेकिन वीकेंड कर्फ्यू और मार्केट में दुकान खुलने की ऑड-ईवन व्यवस्था कोरोना की स्थिति में और सुधार होने तक जारी रहेगी।

सूत्रों ने कहा कि उपराज्यपाल दफ्तर के मुताबिक, वीकेंड कर्फ्यू हटाने और बाज़ार से ऑड ईवन व्यवस्था खत्म करने का फैसला कोरोना के हालात और सुधरने पर लिया जाएगा. हालांकि, सूत्रों ने बताया कि दिल्ली के उपराज्यपाल निजी दफ्तरों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाने पर सहमत हैं.

गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में पिछले 24 घंटों में 12,306 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए, जबकि पॉजिटिविटी रेट 21.48% है. बीते 24 घंटों में दिल्‍ली में नए मामले भी कम हुए और पॉजिटिविटी रेट भी नीचे आया. हालांकि, पिछले 24 घंटों में कोरोना से 43 मरीजों की मौत हुई है, जो तीसरी लहर में दिल्ली में एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें है.

Advertisements